India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Ben Stokes Injury : इंग्लैंड टीम को लगा बड़ा झटका चोट के चलते कप्तान हुए टीम से बाहर

08:56 AM Aug 14, 2024 IST
Advertisement

Ben Stokes Injury : इंग्लैंड क्रिकेट टीम के लिए मंगलवार को बुरी खबर सामने आई। टेस्‍ट कप्‍तान चोट के कारण बचे हुए समर सीजन से बाहर हो गए हैं। रविवार को द हंड्रेड में नॉर्दर्न सुपरचार्जर्स के लिए खेलते समय उनकी बाईं हैमस्ट्रिंग में चोट लगी थी। इसके बाद वह श्रीलंका के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से बाहर हो गए थे। इस सीरीज की शुरुआत 21 अगस्‍त से होगी। मंगलवार को लीड्स में बेन स्‍टोक्‍स का स्कैन किया गया।

HIGHLIGHTS

पाकिस्‍तान के खिलाफ वापसी चाहते

बेन स्‍टोक्‍स का टारगेट पाकिस्तान के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज में वापसी करना है। इस सीरीज की शुरुआत अक्‍टूबर में होगी। इस दौरान मुल्तान, कराची और रावलपिंडी में तीन टेस्ट खेले जाएंगे। बेन की अनुपस्थिति में इंग्लैंड के बल्लेबाज ओली पोप टीम की कप्तानी करेंगे। श्रीलंका और इंग्‍लैंड के बीच इस महीने के आखिरी में 3 मैचों की टेस्‍ट सीरीज खेली जाएगी।

लंदन में खेले जाएंगे 2 टेस्‍ट

सीरीज का पहला टेस्‍ट मैच 21 से 25 अगस्‍त के बीच अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर में खेला जाएगा। इसके बाद दूसरा टेस्‍ट 29 अगस्‍त से 2 सितंबर के बीच लॉर्ड्स, लंदन में खेला जाएगा। सीरीज का आखिरी टेस्‍ट 6 सितंबर से 10 सितंबर के बीच केनिंग्टन ओवल, लंदन में खेला जाएगा।



टेस्‍ट सीरीज का शेड्यूल

पहला टेस्‍ट: 21 से 25 अगस्‍त- अमीरात ओल्ड ट्रैफर्ड, मैनचेस्टर, दूसरा टेस्‍ट: 29 अगस्‍त से 2 सितंबर- लॉर्ड्स, लंदन, तीसरा टेस्‍ट: 6 से 10 सितंबर- केनिंग्टन ओवल, लंदन

टेस्‍ट में बेन स्‍टोक्‍स के आंकड़े

टेस्‍ट में ऑलराउंडर बेन स्‍टोक्‍स के प्रदर्शन की बात करें तो उन्‍होंने अब तक 105 मुकाबले खेले हैं। इस दौरान 190 पारियों में उन्‍होंने 35.75 की औसत और 59.52 की स्‍ट्राइक रेट से 6508 रन बनाए हैं। इस दौरान उन्‍होंने 34 अर्धशतक और 13 शतक लगाए हैं। टेस्‍ट में उनका सर्वाधिक स्‍कोर 258 रन है। इसके अलावा 152 पारियों में इंग्‍लैंड के कप्‍तान ने 203 विकेट चटकाए हैं।

Advertisement
Next Article