India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Surya Kumar Yadav का बड़ा खुलासा Abhishek Sharma के साथ यह बल्लेबाज करेगा पारी की शुरुआत

01:13 PM Oct 06, 2024 IST
Advertisement

Big revelation by captain Surya Kumar Yadav: टेस्ट सीरीज के बाद भारतीय टीम टी20I सीरीज के लिए तैयार है। पहला टी20I मैच ग्वालियर में 6 अक्टूबर को खेला जाएगा। मैच से पहले कप्तान सूर्यकुमार यादव ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया कि संजू सैमसन और अभिषेक शर्मा ओपनिंग की जिम्मेदारी संभालेंगे। वहीं, आईपीएल में कप्तानी करने के सवाल पर कहा कि देखते हैं क्या होता है। मैच से पहले शनिवार को भारतीय कप्तान सूर्यकुमार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में हिस्सा लिया। भारतीय कप्तान ने पुष्टि की कि संजू सैमसन इस सीरीज में अभिषेक शर्मा के साथ ओपनिंग करेंगे। सूर्या ने कहा कि संजू इस सीरीज में ओपनिंग करेंगे। साथ ही श्रीलंका के खिलाफ गेंदबाजी की रिवायत को आगे बढ़ाने पर हामी भरी। उन्होंने कहा कि अगर स्थिति की मांग रही तो वह एक दो ओवर करेंगे।

HIGHLIGHTS

कप्तान सूर्यकुमार यादव का बड़ा खुलासा
संजू सेमसन का टी20 में प्रदर्शन
ऋषभ पंत को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है

कप्तान सूर्यकुमार यादव का बड़ा खुलासा

सूर्या ने कहा, पिच अच्छी लग रही है। हमने अभ्यास विकेट पर बल्लेबाजी की है, कल के लिए चुनी गई पिच की तुलना में इसमें बहुत अधिक बदलाव नहीं होगा। हम कल देखेंगे। संजू इस सीरीज में ओपनिंग करेंगे। अगर सभी बल्लेबाज एक या दो ओवर गेंदबाजी कर सकते हैं, तो यह टीम के लिए अच्छा है। इस टीम में अधिकांश बल्लेबाज गेंदबाजी कर सकते हैं। हमने श्रीलंका में भी ऐसा देखा है। अगर आपके पास कौशल है तो क्यों न उसका उपयोग किया जाए।
कप्तानी पर पूछे गए सवाल पर कहा, आपने गुगली डाल दी आपने (हंसते हुए)। इस नई भूमिका का लुत्फ उठा रहा हूं। जब मैं मुंबई में रोहित भाई की कप्तानी में खेल रहा था, तो मैं उस समय जो भी महसूस करता था, उसे बताता था। मैंने पहले श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ भी कप्तानी की थी। मैंने अन्य कप्तानों से सीखा है कि टीम को कैसे आगे ले जाना है।

 

संजू सेमसन का टी20 में प्रदर्शन

सैमसन 2015 में डेब्यू करने के बाद से ही टीम के अंदर-बाहर रहे हैं। सैमसन आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए आक्रमक बल्लेबाज के रूप में खेलते हैं। सूर्यकुमार यादव का बयान बताता है कि टीम को सैमसन पर भरोसा है, विशेषकर भविष्य में होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए यह निर्णय अहम है। सूर्यकुमार यादव ने पहले टी20 मैच से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, संजू सैमसन खेलेंगे और अभिषेक शर्मा के साथ सीरीज में ओपनिंग बल्लेबाज के तौर पर उतरेंगे। सैमसन ने 30 टी20 में से सिर्फ पांच मैचों में भारत के लिए ओपनिंग की है। उन्होंने 2022 में आयरलैंड के खिलाफ 77 रन बनाए थे। हालांकि, पावरप्ले में उनके पास आक्रमक तरीके से खेलने की क्षमता है। सैमसन की नई भूमिका अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में उनके लिए नया मुकाम ला सकती है। बांग्लादेश के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज सैमसन के लिए भारतीय टी20 टीम में अपना दावा मजबूत रखने का एक अच्छा अवसर है।

ऋषभ पंत को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है

ऋषभ पंत को इस सीरीज के लिए आराम दिया गया है और उनकी अनुपस्थिति में सैमसन को पहले विकेटकीपर के तौर पर चुना गया था। सैमसन को मौका देना यह साबित करता है कि टीम प्रबंधन को इस बल्लेबाज पर भरोसा है। अगर सैमसन यह मौका भुनाने में सफल होते हैं तो वह दो साल बाद होने वाले टी20 विश्व कप से पहले टी20 टीम में अपनी जगह पुख्ता कर सकते हैं।

 

 

Advertisement
Next Article