India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

रिंकू सिंह के T20 World Cup में सेलक्शन को लेकर पकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर का बड़ा बयान

07:30 AM May 05, 2024 IST
Advertisement

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम के ऐलान के बाद अगर किसी खिलाड़ी के लिए सबसे ज्यादा सहानुभूति हैं, तो वह रिंकू सिंह (Rinku Singh) हैं। पूर्व क्रिकेटर से लेकर आम फैंस और मीडिया सभी इसी विषय पर विचार कर रहे हैं कि रिंकू के साथ गलत हुआ या रिंकू का चयन 15 सदस्यी टीम में क्यों नहीं हुआ। हालांकि, कप्तान रोहित शर्मा (Rohit Sharma) और चीफ सेलेक्टर अजित अगरकर (Ajit Agarkar) ने साफ कर दिया कि टीम की जरुरतों और संतुलन बनाने के कारण रिंकू रेस में पीछे छूट गए, लेकिन इसके बावजूद बहस अभी भी जारी है। कई सारे एक्सपर्ट्स इस पर सवाल उठा रहे है।

पकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर दानिश कनेरिया का बयान

दानिश कनेरिया का मानना है कि ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या काफी समय से कुछ ख़ास प्रदर्शन नहीं दिखा पा रहे हैं और उनके खेल में निरंतरता भी नज़र नहीं आ रही है । जिसके चलते रिंकू सिंह का 15 सदस्यीय स्क्वॉड में चयन होना चाहिए था । उन्होंने एक इंटरव्यू के दौरान यह बात बोली , “जहां तक ​​रिंकू सिंह का सवाल है, मुझे भी लगता है कि उन्हें भारत की टी20 विश्व कप टीम का हिस्सा होना चाहिए था। अगर मैं मौजूदा आईपीएल के प्रदर्शन को ध्यान में रखूं तो हार्दिक पंड्या को टीम का हिस्सा नहीं होना चाहिए था । उन्होंने बिल्कुल भी निरंतरता नहीं दिखाई है।”कनेरिया ने कहा, “आपके पास पहले से ही शिवम दुबे हैं जो सीएसके के लिए अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं। कुल मिलाकर टीम अच्छी लग रही है, लेकिन नीचे खेलने वाले प्लेयर्स के क्रम में रिंकू और दुबे भारत के लिए एक शक्तिशाली संयोजन होते।”

रिंकू सिंह का आईपीएल में प्रदर्शन

रिंकू को टी20 विश्व कप के लिए मुख्य फिनिशर के रूप में देखा जा रहा था  लेकिन वह टीम में अपनी जगह बनाने से चूक गए। हालांकि रिकूं को टूर्नामेंट के लिए चुने गए 4 रिजर्व खिलाड़ियों में रखा गया है, आईपीएल 2024 में रिंकू सिंह को ज़्यादा बैटिंग करने का मौका नहीं मिला है, जिसके कारन इस साल उनका कुछ प्रदर्शन देखने को नहीं मिला। बाकी उन्हें जो भी मौके मिले हैं, उसमें भी वे ज़्यादा अच्छे से अपनी पारी नहीं खेल पाए। अब तक 10 मैचों में उन्होंने 18.86 की औसत और 146.76 के स्ट्राइक रेट से 132 रन बनाए हैं।

रिंकू सिंह को लेकर सौरव गांगुली बोले यह बात

सौरव गांगुली ने कहा कि टी20 वर्ल्ड कप अमेरिका और वेस्टइंडीज़ में होना है, जहां धीमा विकेट हो सकता है, जो स्पिनर्स के लिए मददगार होगा। इसलिए सिलेक्टर्स एक एक्ट्रा स्पिनर शामिल करना चाहते थे, और इसी वजह से शायद रिंकू को मौका नहीं मिल सका। यह रिंकू सिंह की शुरुआत है, उन्हें टीम में ना चुने जाने के चलते निराश नहीं होना चाहिए.

 

Advertisement
Next Article