India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

संन्यास के तुरंत बाद मिल गयी ब्रावो को नयी जिम्मेदारी

04:51 PM Sep 27, 2024 IST
Advertisement
Bravo got new responsibility immediately after retirement : वेस्टइंडीज के सबसे महान खिलाड़ियों में एक माने जाने वाले डेवन ब्रावो ने सभी तरह के क्रिकेट फोर्मट्स से अब संन्यास ले लिया है उन्होंने सभी प्रारूपों को अलविदा कह दिया है। कैरिबियन प्रीमियर लीग में अपना आखिरी मैच खेलने के बाद ब्रावो ने यह फेसला किया ब्रावो अब किसी भी तरह की लीग में नहीं खेलेंगे। ब्रावो ने कहा है कि उनका दिमाग तो चाहता है कि वह खेलें लेकिन उनका शरीर अब इसकी इजाजत नहीं दे रहा है।

और इस बात को जिक्र उन्होंने सोशल मीडिया प्लेटफार्म इंस्टाग्राम के जरिये किया एक इमोशनल पोस्ट में उन्होंने ये बताया
वह पहले ही आईपीएल अब नहीं खेल रहे थे फिर उन्होंने सीपीएल को बाय-बाय कहा और अब सभी तरह की क्रिकेट से संन्यास का फैसला किया है।ब्रावो ने सीपीएल-2024 की शुरुआत से पहले ही कह दिया था कि इस सीजन के बाद वह लीग से संन्यास ले लेंगे। लेकिन उनका ये रिटायरमेंट जल्दी हो गया और इसका कारण उनकी चोट रही। मंगलवार को त्रिनबागो नाइट राइडर्स के इस दिग्गज को सेंट लूसिया किंग्स के खिलाफ खेलेत हुए ग्रोइन की समस्या हुई जिसके बाद उन्होंने सीजन खत्म होने से पहले ही संन्यास का एलान कर दिया।

उनको कैच लेने के दौरान चोट लगी। इस चोट के बाद ब्रावो ने एक और बड़ा फैसला किया और सभी तरह की क्रिकेट को अलविदा कह दिया।ब्रावो ने वेस्टइंडीज के लिए कुल 40 टेस्ट मैच खेले जिसमें 2200 रन बनाए। टेस्ट में उन्होंने 86 विकेट भी लिए। वनडे में ब्रावो ने 164 मैच खेले जिसमें दो हज़ार नौ सौ अड़सठ रन बनाने के अलावा 199 विकेट भी लिए। वेस्टइंडीज के लिए उन्होंने 91 टी20 मैच खेले जिसमें 1255 रन और अठहत्तर विकेट लिए। वेस्टइंडीज ने साल 2012 और 2014 में टी20 वर्ल्ड कप जीते थे और ब्रावो इन दोनों जीतों में टीम का हिस्सा थे।

वहीं कोलकाता नाइट राइडर्स को मिल गया है गौतम गंभीर का दमदार Replacement आईपीएल की मौजूदा विजेता ने वेस्टइंडीज के पूर्व ऑलराउंडर और लंबे समय तक चेन्नई सुपर किंग्स के साथ जुड़े रहे ड्वेन ब्रावो को टीम का मेंटर बन दिया गया है । बता दे इससे पहले ब्रावो चेन्नई सुपर किंग्स के साथ बोलिंग कोच के रूप में जुड़े हुए थे उन्होंने आज ही क्रिकेट के सभी फोर्मट्स से संन्यास का एलान किया और इसके कुछ ही देर बाद केकेआर ने उन्हें अपना मेंटॉर बनाने की जानकारी दी।

Advertisement
Next Article