India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इंग्लैंड के नए हेड कोच ने दी Jos Butller को खेलने की सलाह

10:14 AM Sep 06, 2024 IST
Advertisement

Brendon Mccullum On Jos Buttler : ब्रेंडन मैक्कलम को इंग्लैंड की वनडे और टी20 टीम का कोच भी नियुक्त कर दिया गया है। इससे पहले वो टेस्ट टीम की कमान संभाल रहे थे और उनकी कोचिंग में टीम का प्रदर्शन अच्छा भी रहा था। अब मैक्कलम को वनडे और टी20 की भी जिम्मेदारी दे दी गई है। उन्होंने हेड कोच बनने के बाद पहली बार कप्तान जोस बोटलर को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। ब्रेंडन मैक्कलम ने कहा कि वो चाहते हैं कि जोस बटलर अगले कुछ सालों तक बेधड़क होकर खेलें। उन्हें खुलकर खेलने की जरूरत है।

HIGHLIGHTS

इंजरी के चलते है टीम से बाहर

जोस बटलर की अगर बात करें तो इस वक्त वो इंजरी की वजह से बाहर चल रहे हैं। इंग्लैंड को अपने घर पर इसी महीने से ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करनी है। दोनों टीम के बीच तीन टी20 इंटरनेशनल और पांच वनडे मुकाबले खेले जाने हैं। हालांकि चोटिल होने की वजह से जोस बटलर इस सीरीज से बाहर हो गए हैं। इंग्लैंड ने बटलर के स्थान पर फिल साल्ट को कप्तानी का जिम्मा सौंपा है।



जोस बटलर को अपने गेम का पूरा लुत्फ उठाना चाहिए

वहीं इंग्लैंड की वनडे और टी20 टीम के नए कोच ब्रेंडन मैक्कलम ने जोस बटलर की काफी तारीफ की है। उन्होंने कहा,मैं जोस बटलर से यही चाहता हूं कि वो अगले कुछ सालों तक अपने गेम को इंज्वॉय करें। अगर वो अभी संन्यास लेते हैं तो शायद इंग्लैंड के सबसे महान सफेद गेंद के खिलाड़ी होंगे। इसलिए अगले तीन या चार साल तक जब तक वो खेलते हैं, उन्हें अपनी क्रिकेट का लुत्फ उठाना चाहिए। उन्हें किसी चीज की परवाह नहीं करनी चाहिए और अपने चेहरे पर एक स्माइल के साथ खेलना चाहिए

इंग्लैंड का बैजबॉल गेम

ब्रेंडन मैक्कलम की अगर बात करें तो पिछले काफी समय से वो इंग्लैंड टेस्ट टीम के कोच हैं। उनके आने के बाद से इंग्लैंड के खेलने का तरीका काफी बदल गया है और जिसकी वजह से इसे बैजबॉल नाम दिया गया। अब इंग्लिश टीम टेस्ट क्रिकेट में भी अटैक करके खेलती है। मैक्कलम के वनडे और टी20 का कोच बनने के बाद यह कयास लगाए जा रहे हैं कि अब इस फॉर्मेट में भी बैजबॉल स्टाइल देखने को मिलेगा।

Advertisement
Next Article