India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बुमराह का जादू: यॉर्कर के मास्टर का आतंक

03:12 PM Sep 21, 2024 IST
Advertisement

बुमराह: अगर यॉर्कर फेंकना एक कला है, तो जसप्रीत बुमराह इसके मास्टर हैं। भारत के इस तेज गेंदबाज को किसी भी बल्लेबाजी लाइनअप को ध्वस्त करने, महत्वपूर्ण मौकों पर स्ट्राइक करने और स्टंप को हिला देने वाली घातक टो-क्रशर फेंकने की अपनी क्षमता के लिए जाना जाता है। उनकी घातक सटीकता ने उन्हें दुनिया भर के बल्लेबाजों के लिए एक बुरा सपना बना दिया है।

शुरुआती टेस्ट से पहले, भारत के नए मुख्य कोच गौतम गंभीर ने बुमराह की तारीफ करते हुए उन्हें "तीनों फोर्मट्स में दुनिया का सर्वश्रेष्ठ तेज़ गेंदबाज़" कहा।

Highlights:

दुनिया भर के दूसरे तेज़ गेंदबाज़ों से बुमराह को क्या अलग बनाता है ?

भारत के पूर्व क्रिकेटर पार्थिव पटेल, (जिन्होंने बुमराह के जर्नी को करीब से देखा है), ने इस तेज़ गेंदबाज़ के उल्लेखनीय उदय के बारे में जानकारी साझा की। पटेल ने एक इंटरव्यू में कहा, "बुमराह की खेल को पढ़ने और दबाव में अच्छा प्रदर्शन करने की क्षमता उन्हें दुनिया के किसी भी अन्य गेंदबाज से अलग बनाती है।"

बांग्लादेश के खिलाफ लिए चार विकेट

चेन्नई में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में बुमराह शानदार फॉर्म में थे। बुमराह के गेंदबाजी की कमान संभालने से पहले भारत ने अपनी पहली पारी में 376 रन बनाए थे, बता दे उन्होंने चार विकेट लिए, जिसमें दो बोल्ड आउट भी शामिल थे, जिसके चलते बांग्लादेश की टीम सिर्फ़ 149 रन पर आउट हो गई। बुमराह की गेंदबाजी के आंकड़े शानदार रहे, उन्होंने 11 ओवर में 4.50 की इकॉनमी रेट से 4/50 विकेट लिए। उनके शिकारों में शादमान इस्लाम, मुशफिकुर रहीम, हसन महमूद और तस्कीन अहमद शामिल थे।

भारत के लिए बनते हैं संकटमोचन

बुमराह ने भले ही सिर्फ़ 36 टेस्ट मैच खेले हैं, लेकिन उनका रिकॉर्ड प्रभावशाली है। जानकारी के लिए बता दें की बुमराह ने पहले ही 10 बार पांच विकेट लिए हैं और भारत की कुछ सबसे अविस्मरणीय जीतों में अहम भूमिका निभाई है, जैसे कि 2021 में ओवल, 2018 में मेलबर्न और 2024 में विशाखापत्तनम में।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article