For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

CAN vs IND : कनाडा के खिलाफ मैच हुआ रद्द तो मिली जीत की गारंटी, जानिए कैसे

09:40 AM Jun 16, 2024 IST
can vs ind   कनाडा के खिलाफ मैच हुआ रद्द तो मिली जीत की गारंटी  जानिए कैसे

CAN vs IND : भारत और कनाडा के बीच खेले जाने वाला टी20 वर्ल्ड कप मैच नहीं खेला जा सका। दोनों टीमों के बीच इस मैच का आयोजन फ्लोरिडा के लॉडरहिल स्टेडियम में किया गया था, लेकिन बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण टॉस के बिना ही मैच को रद्द करना पड़ा। भारत और कनाडा के बीच यह पहला मौका था जब दोनों टीम किसी टी20 मैच में खेलने जा रही थी, लेकिन खराब मौसम के चलते मैच देखने को नहीं मिला। इसके अलावा यह मैच रद्द होना टीम इंडिया और भारतीय फैंस के लिए एक अच्छे संकेत हैं। भारतीय टीम ने बतौर ग्रुप टॉपर अपना ग्रुप स्टेज खत्म कर लिया और टीम इंडिया अब सुपर 8 में खेलने के लिए तैयार है। टीम सुपर 8 में अपने सभी मैच वेस्टइंडीज में खेलेगी।

HIGHLIGHTS

  • भारत और कनाडा के बीच खेले जाने वाला टी20 वर्ल्ड कप मैच नहीं खेला जा सका
  • दोनों टीमों के बीच इस मैच का आयोजन फ्लोरिडा के लॉडरहिल स्टेडियम में किया गया था
  • लेकिन बारिश और गीली आउटफील्ड के कारण टॉस के बिना ही मैच को रद्द करना पड़ा

यह है टीम इंडिया के अच्छे संकेत

टी20 वर्ल्ड कप में यह दूसरी बार है जब भारत का मैच रद्द हुआ है। पिछली बार जब टी20 वर्ल्ड कप में भारत का मैच रद्द हुआ था, तो यह भारत का पहला टी20 वर्ल्ड कप मैच था जोकि स्कॉटलैंड के खिलाफ डरबन में साल 2007 में खेला जाना था। इन खेलों के बीच, भारत ने 46 टी20 वर्ल्ड कप गेम खेले और 31 गेम जीते, लेकिन एक भी मैच रद्द नहीं हुआ। पर उस वर्ल्ड कप सीजन टीम इंडिया ने खिताब अपने नाम किया था और पहली टी20 वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम बनी थी। वह मैच भी एसोसिएट नेशन के खिलाफ रद हुआ था और यह मुकाबला भी एसोसिएट नेशन के खिलाफ ही रद हुआ है। ऐसे में इसे एक संकेत के रूप में लिया जा रहा है।

सुपर 8 में टीम इंडिया के मैच

टी20 वर्ल्ड कप के सुपर 8 स्टेज में टीम इंडिया अपना पहला मैच अफगानिस्तान की टीम के साथ खेलेगी। इस मैच का आयोजन 20 जून को किया जाना है। दोनों टीमों के बीच इस मुकाबले का आयोजन बारबाडोस के ब्रिजटाउन में किया जाएगा। अफगानिस्तान के अलावा टीम इंडिया, ग्रुप डी की दूसरी बेस्ट टीम के साथ मैच खेलेगी। जोकि बांग्लादेश या नीदरलैंड में से कोई एक टीम हो सकती है। इसके अलावा भारतीय टीम ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी मैच खेलेगी। जिसका आयोजन 24 जून को किया जाना है।

Advertisement
Author Image

Pragya Bajpai

View all posts

Advertisement
×