India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

T20 World Cup 2024 से पहले कप्तान रोहित शर्मा ने टीम संयोजन पर रखा अपना नजरिया

12:01 PM Jan 18, 2024 IST
Advertisement

आगामी ICC T20 World Cup 2024 से पहले भारत ने अपनी आखिरी T20 सीरीज जीत ली है, टीम प्रबंधन और थिंक-टैंक का सारा ध्यान इस टी20 वर्ल्ड कप के मार्की इवेंट पर केंद्रित है, जो जून में होगा।

HIGHLIGHTS

14 महीने के लंबे अंतराल के बाद टी20 में वापसी करने वाले रोहित शर्मा ने कल शाम बैंगलोर में भारत द्वारा अफगानिस्तान को हराने के बाद कप्तान के रूप में अपनी 42वीं जीत दर्ज की, जहां मेजबान टीम ने तीनों मैचों में अपनी बेंच स्ट्रेंथ को आजमाया। रोहित शर्मा, जिनके टी20 विश्व कप 2024 में भारत का नेतृत्व करने की सबसे अधिक संभावना है, ने बताया कि कैसे उन्होंने और कोच राहुल द्रविड़ ने अपनी चयन नीतियों के बारे में पारदर्शिता रखने की कोशिश की है और खिलाड़ियों को भी इसके बारे में स्पष्टता दी है।
जियो सिनेमा से बात करते हुए, शर्मा, जिन्होंने अब तक सभी T20 World Cup में भाग लिया है, ने कहा कि 2024 संस्करण के लिए 15 सदस्यीय टीम तय नहीं है और टीम इंडिया के चयन के दौरान सभी को खुश नहीं रखा जा सकता है।

आप 15 खिलाड़ियों को खुश रख सकते हैं. फिर भी 11 ही खुश हैं : रोहित शर्मा

"हमने 15 सदस्यीय टीम को चयन अभी तक नहीं किया है, लेकिन हमारे दिमाग में 8-10 खिलाड़ी हैं। इसलिए हम परिस्थितियों के अनुसार अपना संयोजन बनाएंगे। वेस्टइंडीज में परिस्थितियां धीमी हैं, इसलिए हमें उसी अनुसार अपना चयन करना होगा। जहां तक राहुल द्रविड़ और मेरा सवाल है, हमने स्पष्टता बनाए रखने की कोशिश की है।"आप हर किसी को खुश नहीं रख सकते, यही मैंने कप्तान के रूप में अपने समय में सीखा है। आप 15 खिलाड़ियों को खुश रख सकते हैं। फिर भी, केवल 11 खुश हैं। बेंच पर बैठे चार खिलाड़ी भी पूछते हैं कि वे क्यों हैं, मैं क्यों नहीं खेल रहा हूँ। मैंने सीखा है कि आप हर किसी को खुश नहीं रख सकते, और ध्यान सिर्फ टीम के लक्ष्य पर होना चाहिए।"

T20 World Cup टीम संभवतः आगामी इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) सीज़न में प्रदर्शन पर आधारित होगी। इस बीच, भारत जो 5 जून को अपना पहला T20 World Cup मुकाबला खेलेगा, उसे पाकिस्तान, आयरलैंड, कनाडा और संयुक्त राज्य अमेरिका के साथ ग्रुप ए में रखा गया है।

Advertisement
Next Article