India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बारबाडोस के बाद अब पाकिस्तान में भी गाड़ेंगे तिरंगा, जय शाह ने की भविष्यवाणी

09:35 AM Aug 23, 2024 IST
Advertisement

Champions Trophy : टी20 विश्व कप 2024 में इस बार भारतीय टीम ने रोहित शर्मा की कप्तानी में कमाल का प्रदर्शन करके खिताब को अपने नाम किया था। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया ने पहली बार आईसीसी की ट्रॉफी को अपने नाम किया था। इस बार टी20 विश्व कप अमेरिका और वेस्टइंडीज की धरती पर खेला गया था। विश्व कप का फाइनल बारबाडोस में खेला गया था, जहां टीम इंडिया ने साउथ अफ्रीका को हराकर खिताब को अपने नाम किया था। इसको लेकर बीसीसीआई सचिव जय शाह ने पहले ही भविष्यवाणी कर दी थी कि बारबाडोस में टीम इंडिया जीत के साथ भारत का तिरंगा लहराएगी। वहीं, अब टीम इंडिया अगले साल होने वाली चैंपियंस ट्रॉफी के लिए तैयार है। भारतीय टीम एक बार फिर से रोहित शर्मा की अगुवाई में आईसीसी ट्रॉफी जीतने उतरेगी। इस बार आईसीसी चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान करने वाला है।

HIGHLIGHTS



अवॉर्ड शो के दौरान जय शाह ने की भविष्यवाणी

टीम इंडिया इस बार चैंपियंस ट्रॉफी को जीतकर 12 साल के सूखे को खत्म करना चाहेगी। वहीं अब चैंपियंस ट्रॉफी को लेकर भी बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बड़ी भविष्यवाणी कर दी है। जय शाह ने कहा, "जैसा कि मैंने राजकोट में कहा था कि रोहित शर्मा बारबाडोस में तिरंगा गाड़ेंगे, यहां मैं कह रहा हूं कि हम चैंपियंस ट्रॉफी और वर्ल्ड चैंपियनशिप फाइनल में भी वैसा ही करेंगे, अगर हमें 1.4 बिलियन लोगों का आशीर्वाद मिला।

क्या पाकिस्तान जाएगी टीम इंडिया?

इस बार चैंपियंस ट्रॉफी की मेजबानी पाकिस्तान कर रहा है। चैंपियंस ट्रॉफी का आगाज साल 2025 में फरवरी के महीने में होगा। लेकिन अभी तक ये तय नहीं हो पाया है कि टीम इंडिया इस टूर्नामेंट को खेलने के लिए पाकिस्तान का दौरा करेगी। बीसीसीआई की तरफ से साफ तौर पर पाकिस्तान जाने के लिए मना नहीं किया गया है लेकिन इस बात की संभावना कम ही है कि टीम इंडिया वहां जाएगी। दूसरी तरफ, पाकिस्तान अपनी जिद पर अड़ा हुआ है। आपको बता दें कि इससे पहले खेले गए एशिया कप 2023 के दौरान भी मेजबानी पाकिस्तान ने की थी लेकिन तब भी टीम इंडिया वहां खेलने नहीं गई थी। ऐसे में अब एक बार फिर से हाइब्रिड मॉडल देखने को मिल सकता है। जिसके बाद टीम इंडिया के मैच किसी दूसरे देश में हो सकते हैं।

Advertisement
Next Article