India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

James Anderson के आखिरी मैच पर बेटियों ने लॉर्ड्स में बजायी घंटी, भावुक हुए क्रिकेटर

08:29 AM Jul 11, 2024 IST
Advertisement

इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला 10 जुलाई को खेला गया। यह तेज दिग्‍गज गेंदबाज James Anderson के करियर का आखिरी टेस्‍ट मैच है। मुकाबला शुरू होने से पहले उनके परिवार ने लॉर्ड्स के मैदान में घंटी बजाई। इस दौरान एंडरसन भी भावुक हो गए। टेस्‍ट में एंडरसन के आंकड़ों की बात करें तो उन्‍होंने अपने करियर में अब तक 188 टेस्‍ट मैच खेले हैं।

HIGHLIGHTS

James Anderson का आखिरी मैच

वेस्‍टइंडीज क्रिकेट टीम इन दिनों इंग्‍लैंड के दौरे पर है। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज खेली जा रही है। सीरीज के पहले टेस्‍ट की 10 जुलाई से शुरुआत हुई। यह इंग्‍लैंड के महान तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन के करियर का आखिरी टेस्‍ट मैच है। उन्‍होंने पहले ही टेस्‍ट से संन्‍यास का एलान कर दिया था। लॉर्ड्स के मैदान पर खेले जा रहा यह मैच जेम्‍स एंडरसन के लिए काफी खास है। मुकाबले से पहले उनके परिवार ने घंटी बजाई। इस दौरान एंडरसन भी भावुक हो गए।



James Anderson की बेटियों ने बजाई घंटी

लॉर्ड्स के ऐतिहासिक मैदान पर टेस्ट मैच शुरू होने से पहले पवेलियन में घंटी को बजाने की परंपरा है। कल के मैच में यह घंटी बजाने का अवसर एंडरसन के परिवार को प्राप्‍त हुआ। इंग्‍लैंड क्रिकेट ने इसकी वीडियो सोशल मीडिया पर शेयर की है। वीडियो में महान गेंदबाज की दोनों बेटियां लोला और रूडी नजर आ रही हैं। लॉर्ड्स में क्रिकेट प्रेमियों ने तालियां बजाकर एंडरसन का स्‍वागत किया।

एंडरसन ने कही दिल की बात

मुकाबला शुरू होने से पहले James Anderson ने कहा, "मुझे अभी भी फील होता है कि मैं उतना ही फिट हूं जितना पहले था। मैं उसी तरह बॉलिंग कर रहा हूं, जैसी मैंने हमेशा की है। 35 की उम्र के बाद मेरे रिकॉर्ड बेहतर हुए हैं। मैं अभी भी सोचता हूं कि मैं यह काम कर सकता हूं, जो मैं कई सालों से करता आ रहा हूं। उसी समय मैं यह भी समझता हूं कि किसी बिंदु पर अंत तो होना ही है और मैं पूरी तरह से इस कारण को स्‍वीकार करता हूं।" टेस्‍ट में एंडरसन के आंकड़ों की बात करें तो उन्‍होंने अपने करियर में अब तक 188 टेस्‍ट मैच खेले हैं। इस दौरान 349 पारियों में उन्‍होंने 701 विकेट चटकाए हैं। टेस्‍ट में उनकी औसत 26.52 की और इकॉनमी 2.79 की रही है। वह टेस्‍ट में तीसरे सबसे ज्‍यादा विकेट लेने वाले गेंदबाज हैं।

Advertisement
Next Article