India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

धोनी ने लिया संन्यास! तो गायकवाड़ की जगह नए कप्तान का होगा ऐलान

12:39 PM Sep 11, 2024 IST
Advertisement

Dhoni retires! So new captain will be announced in place of Gaikwad : सभी को आईपीएल का इंतजार क्यों होता है क्योंकी हर बार आईपीएल में हम कई नए प्लेयर्स की तलाश करते है तो कुछ प्लेयर्स को आखरी बार मैदान पर देखने के लिए हम सभी उत्साहित रहते है। और ऐसा ही उत्साह हम सभी को आईपीएल 2025 को लेके भी है क्योंकी आईपीएल 2025 की तैयारियों में बीसीसीआई ने पूरा दम लगा दिया है. इस साल दिसंबर में मेगा ऑक्शन का आयोजन हो सकता है. आईपीएल 2022 के बाद पहली बार मेगा ऑक्शन का आयोजन होगा. सभी की निगाहें निश्चित रूप से चेन्नई सुपर किंग्स पर होंगी और वहां क्या बदलाव होंगे. सबसे बड़ा सवाल हमेशा महेंद्र सिंह Dhoni के बारे में होगा. क्या वह अगले सीजन में खेलना जारी रखेंगे? पिछले सीजन में उन्होंने कप्तानी छोड़ दी थी और ऋतुराज गायकवाड़ ने कमान संभाली थी. हम अगले सीजन में चेन्नई सुपरकिंग्स कैंप में काफी कुछ बदलाव देख सकते हैं .

महेंद्र सिंह धोनी संन्यास ले सकते हैं.

सबसे बड़ी संभावना यह है कि धोनी आखिर में वर्षों की अटकलों के बाद आईपीएल से संन्यास ले सकते हैं. ऐसी कई रिपोर्ट्स आई हैं कि Dhoni को सीएसके द्वारा रिटेन किया जा सकता है. आईपीएल में एक नियम की वापसी होने वाली है. कोई खिलाड़ी रिटायरमेंट के 5 साल बाद अनकैप्ड प्लेयर के रूप में उतर सकता है. हालांकि, रिपोर्ट्स के विपरीत चेन्नई के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी संन्यास ले सकते हैं। अगर धोनी संन्यास ले लेते हैं तो CSK को निश्चित रूप से एक नए विकेटकीपर-बल्लेबाज की जरूरत होगी. आईपीएल 2025 नीलामी में सीएसके को मिलने वाला सबसे अच्छा संभावित रिप्लेसमेंट कोई और नहीं बल्कि ऋषभ पंत है. वह धोनी की जगह लेने के लिए सबसे ज्याद सही माने जाते हैं.ऐसी रिपोर्ट्स आई हैं कि ऋषभ पंत को दिल्ली कैपिटल्स द्वारा रिलीज किया जा सकता है. वह रिकी पोंटिंग के मुख्य कोच के रूप में जाने के बाद फ्रेंचाइजी से खुश भी नहीं हैं. पंत रिकी पोंटिंग के बेहद करीबी थे.

ऋषभ पंत लेंगे एमएस धोनी की जगह

यदि ऋषभ पंत एमएस Dhoni की जगह आते हैं, तो सीएसके कप्तानी में भी बदलाव के बारे में सोच सकता है. ऋतुराज गायकवाड़ को आईपीएल 2024 सीजन के दौरान कप्तान बनाया गया था, लेकिन उनकी कप्तानी में टीम प्लेऑफ तक नहीं पहुंच पाई. चेन्नई सुपरकिंग्स के इतिहास में वह इतिहास में ऐसा सिर्फ तीसरी बार हुआ था. यदि फ्रेंचाइजी पंत को अपने साथ जोड़ने में सफल होती है तो वह उन्हें कप्तान भी बना सकती.सीएसके टीम के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर बल्लेबाज एमएस धोनी अब 43 साल के हो चुकें हैं। जबकि पिछले 2 सीजन से उनका फिटनेस भी कुछ खास नहीं रहा है। जिसके चलते आईपीएल 2025 से पहले एमएस धोनी संन्यास का ऐलान कर सकते हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक धोनी आईपीएल 2025 संन्यास ले सकते हैं और टीम के साथ बतौर मेंटोर जुड़ सकते हैं। धोनी आईपीएल 2008 से सीएसके टीम में खेल रहें हैं और उन्होंने अपनी कप्तानी में सीएसके को 5 बार आईपीएल की ट्रॉफी जिताई है।

Advertisement
Next Article