India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

शिखर धवन के बाद यह खिलाड़ी भी दिखाएगा लीजेंड्स लीग में जौहर

08:22 AM Aug 28, 2024 IST
Advertisement

Dinesh Karthik joins shikhar dhawan set to play legends league cricket : शिखर धवन के आगामी लीजेंड्स लीग क्रिकेट (एलएलसी) में शामिल होने की घोषणा के एक दिन बाद, पूर्व भारतीय विकेटकीपर-बल्लेबाज दिनेश कार्तिक ने भी इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने का फैसला किया है।

    HIGHLIGHTS

दिनेश कार्तिक ने जून 2024 में इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के खत्म होने के बाद क्रिकेट के सभी प्रारूपों से संन्यास की घोषणा की थी। उन्होंने अपने आखिरी आईपीएल सीजन में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु की तरफ से खेला था। कार्तिक अपनी तेज बल्लेबाजी, विकेट के पीछे उनकी फुर्तीली विकेटकीपिंग, और हाल ही में कमेंट्री के लिए जाने जाते हैं। अब एलएलसी में उनका जुड़ना उनके करियर का एक नया अध्याय है। 39 वर्षीय कार्तिक ने एलएलसी में शामिल होने पर कहा, "संन्यास के बाद लीजेंड्स लीग क्रिकेट खेलना मेरे लिए एक नया अनुभव होगा, जिसका मुझे इंतजार है। मैं मानसिक और शारीरिक रूप से तैयार हूं और वही क्रिकेट खेलने के लिए उत्सुक हूं जिसे मैंने हमेशा से पसंद किया है। सबसे महत्वपूर्ण, अपने प्रशंसकों का धन्यवाद, जिन्होंने हमेशा मेरा समर्थन किया और उम्मीद है कि मैं फिर से मैदान पर आपका मनोरंजन कर पाऊंगा।" कार्तिक ने भारत के लिए तीनों प्रारूपों में कुल 180 मैच खेले हैं, जिसमें उन्होंने 3,463 रन बनाए हैं, जिसमें एक टेस्ट शतक और 17 अर्धशतक शामिल हैं। विकेटकीपर के रूप में उनके नाम 172 शिकार दर्ज हैं। आईपीएल में उन्होंने 257 मैचों में 4,842 रन बनाए हैं, जिसमें 22 अर्धशतक शामिल हैं।



अपने 17 साल के शानदार आईपीएल करियर में कार्तिक ने छह अलग-अलग टीमों के लिए खेला। उन्होंने 2008 में आईपीएल के पहले सीजन में दिल्ली डेयरडेविल्स (अब दिल्ली कैपिटल्स) के लिए डेब्यू किया। इसके बाद उन्होंने पंजाब, मुंबई इंडियंस, गुजरात लॉयंस, कोलकाता नाइट राइडर्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के लिए भी खेला। एलएलसी के सह-संस्थापक रमन रहेजा ने लीग में कार्तिक का स्वागत करते हुए कहा, "दिनेश कार्तिक के हमारे साथ जुड़ने से हम बहुत उत्साहित हैं। उनकी प्रतिभा, मैच फिनिशर का रोल और दर्शकों का मनोरंजन करने का स्वभाव निस्संदेह लीजेंड्स लीग क्रिकेट में मूल्य जोड़ेगा। हम उन्हें अन्य क्रिकेट दिग्गजों के साथ एक्शन में देखने के लिए उत्सुक हैं।" लीजेंड्स लीग क्रिकेट सितंबर 2024 में अपना अगला सीजन शुरू करने के लिए तैयार है, जिसमें रिटायर क्रिकेट लीजेंड भाग लेते हैं। एलएलसी नीलामी 29 अगस्त को नई दिल्ली में आयोजित की जाएगी।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article