India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

New Zealand के खिलाफ सीरीज से पहले Team को ख़ास मैसेज देने पहुंचे द्रविड़

11:53 AM Oct 14, 2024 IST
Advertisement

Dravid arrived to give a special message to the team before the series against New Zealand : भारत जल्द हे न्यूजीलैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज खेलने वाली है और हाली में भारतीय टीम बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट और टी20 सीरीज जीत कर आ रही है ऐसी बिच भारत की टी20 वर्ल्ड कप जीत में एहम भूमिका निभाने वाले भारतीय टीम के पूर्व मुख्य कोच राहुल द्रविड़ भारतीय कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और विकेटकीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत के साथ बेंगलुरु के चिन्नास्वामी स्टेडियम में बात करते हुए नज़र आए । भारत को न्यूजीलैंड के खिलाफ 16 अक्तूबर से तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु में ही खेलना है। द्रविड़ की कोचिंग में भारत ने इस साल जून में साउथ अफ्रीका को हराकर टी20 विश्व कप का खिताब जीता था।

वर्ल्ड कप की खिताबी जीत के बाद द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त हो गया था और गौतम गंभीर को टीम इंडिया का नया हेड कोच बनाया गया था। द्रविड़ ने भारतीय टीम को सरप्राइज दिया वो अचानक भारतीय टीम के प्रैक्टिस सत्र में पहुंचे और खिलाड़ियों के साथ हंसी मजाक की और कुछ अच्छे पल बिताए। इसका एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है जिसमें द्रविड़ रोहित, कोहली और पंत के साथ बातचीत करते दिख रहे हैं।


भारत ने हाल ही में ख़त्म हुए बांग्लादेश के खिलाफ टी20 और टेस्ट सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था और दोनों ही सीरीज में क्लीन स्वीप करने में सफल रहा था। भारत की नजरें अब न्यूजीलैंड के खिलाफ भी वही प्रदर्शन दोहराने की होगी। द्रविड़ के साथ बातचीत से भारतीय टीम का मनोबल और बढ़ा होगा। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने हाल ही में न्यूजीलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए भारतीय टीम का एलान किया था।

 

राहिल द्रविड़ को नवंबर 2021 में भारतीय टीम के हेड कोच के रोल में सेलेक्ट किया गया था। द्रविड़ रवि शास्त्री की जगह टीम इंडिया के कोच बने थे। द्रविड़ के नेतृत्व में टीम ने 2023 वनडे विश्व कप के फाइनल में जगह बनाई थी जहां उसे ऑस्ट्रेलिया के हाथों हार का सामना करना पड़ा था। हालांकि, इसके कुछ महीने बाद ही टीम ने टी20 विश्व कप जीता था। वनडे विश्व कप से पहले भारत ने श्रीलंका को हराकर एशिया कप का खिताब भी अपने नाम किया था।

राष्ट्रीय टीम की जिम्मेदारी से मुक्त होने के बाद द्रविड़ ने आईपीएल में वापसी की और उन्हें राजस्थान रॉयल्स का मुख्य कोच बनाया गया था। द्रविड़ इस टीम के लिए पहले खेल चुके हैं और राजस्थान के मेंटर भी रहे हैं। इसके अलावा वह 2015 और 2016 में टीम के क्रिकेट निदेशक भी रहे थे।

Advertisement
Next Article