India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Duleep Trophy : डोमेस्टिक क्रिकेट में 19 शतक लेकिन अभी भी टीम इंडिया के बुलावे का इंतजार

09:33 AM Sep 16, 2024 IST
Advertisement

Duleep Trophy : टीम इंडिया में अगर किसी खिलाड़ी को जगह बनानी है तो फिर उसे डोमेस्टिक में बेहतर प्रदर्शन करना होता है। भारतीय टीम में जगह बनाने के लिए घरेलू क्रिकेट को आधार माना जाता है। इसके अलावा कुछ खिलाड़ी आईपीएल में भी बेहतर परफॉर्मेंस देकर टीम में जगह बना लेते हैं। इसी कड़ी में रिकी भुई का नाम तेजी से उभरकर सामने आया है। रिकी भुई ने जिस तरह से घरेलू क्रिकेट में शानदार खेल दिखाया है, उसकी वजह से उन्होंने टीम इंडिया में मिडिल ऑर्डर के लिए दावेदारी पेश की है।

HIGHLIGHTS

रिकी भुई इस वक्त दलीप ट्रॉफी में श्रेयस अय्यर की कप्तानी वाली इंडिया डी के लिए खेल रहे हैं। इस दौरान इंडिया ए के खिलाफ उनका प्रदर्शन काफी अच्छा रहा। इंडिया डी की टीम अपनी दूसरी पारी में 488 रनों के टार्गेट का पीछा कर रही थी। इस दौरान टीम के सलामी बल्लेबाज अथर्व तायड़े बिना खाता खोले आउट हो चुके थे। इसके बाद रिकी भुई ने काफी शानदार शतकीय पारी खेली। उन्होंने 195 गेंद पर 14 चौके और 3 छक्के की मदद से 113 रन बनाए। हालांकि उनकी इस पारी के बावजूद इंडिया डी को हार का सामना करना पड़ा लेकिन रिकी भुई की काफी तारीफ हो रही है।

रिकी भुई अभी तक 5 हजार के करीब रन बना चुके हैं

अगर रिकी भुई के ओवरऑल करियर की बात करें तो वह भी काफी शानदार रहा है। उन्होंने अभी तक कुल मिलाकर 73 फर्स्ट क्लास मैच खेले हैं और इस दौरान 46.67 की औसत से 4994 रन बनाए हैं। उन्होंने इस दौरान 19 शतक और 18 अर्धशतक लगाए हैं। रिकी भुई के डोमेस्टिक करियर का सर्वाधिक स्कोर 187 रन रहा है। उन्होंने इसके अलावा लिस्ट ए क्रिकेट में भी 2116 रन और टी20 में 1500 रन बनाए हैं। रिकी भुई आईपीएल में सनराइजर्स हैदराबाद टीम का भी हिस्सा रह चुके हैं। आपको बता दें कि रिकी भुई अगर इसी तरह से बेहतरीन प्रदर्शन करते रहे तो फिर उन्हें टीम इंडिया के मिडिल ऑर्डर में भी मौका मिल सकता है। वो एक बेहतरीन विकल्प मध्यक्रम में बन सकते हैं। हालांकि उनकी राह इतनी आसान नहीं रहने वाली है, क्योंकि कई सारे दावेदार इस वक्त मौजूद हैं।

Advertisement
Next Article