India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Duleep Trophy : रोहित शर्मा और विराट कोहली को लेकर सुनील गावस्कर ने बोली यह बात

05:48 PM Aug 19, 2024 IST
Advertisement

Duleep Trophy : भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान सुनील गावस्‍कर ने बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज से पहले दलीप ट्रॉफी में रोहित शर्मा और विराट कोहली की गैरमौजूदगी पर अपनी बात रखी है। गावस्‍कर का मानना है कि रोहित-विराट को घरेलू मैचों के लिए चुना जाना चाहिए था ताकि उन्‍हें मैच का समय मिलता और वह अपनी फिटनेस का ध्‍यान रख पाते। 'लिटिल मास्‍टर' ने कहा कि जब कोई खिलाड़ी 30 की उम्र को पार कर लेता है तो मांसपेश‍ियों को कमजोर होने से बचाने के लिए अपने स्‍तर को ऊपर रखना पड़ता है।

HIGHLIGHTS



रोहित-विराट को दलीप ट्रॉफी में क्यों खेलना चाहिए

हालांकि, बुमराह को आराम देने के बीसीसीआई के फैसले की गावस्‍कर ने सराहना की। पूर्व कप्‍तान ने मिड-डे में लिखे अपने कॉलम में बताया, ''चयनकर्ताओं ने दलीप ट्रॉफी के लिए रोहित शर्मा और विराट कोहली को नहीं चुना। तो वह बिना ज्‍यादा मैच अभ्‍यास के बांग्‍लादेश के खिलाफ टेस्‍ट सीरीज खेलने उतरेंगे।''उन्‍होंने आगे लिखा, ''जहां यह समझा जा सकता है कि जसप्रीत बुमराह की पीठ का ख्‍याल रखते हुए उन्‍हें आराम देना जरूरी है। बल्‍लेबाजों को कुछ समय पिच पर बिताना चाहिए। एक खिलाड़ी जब किसी खेल में 30 की उम्र पार कर ले तो नियमित प्रतिस्‍पर्धाओं से उसे अपने स्‍थापित किए उच्‍च मानक को बरकरार रखने में मदद मिलती है। जब अंतर बड़ा हो तो मांसपेशियों में कमजोरी आने की संभावना होती है और फिर ऐसे में उच्‍च मानक को वापस पाना आसान नहीं।''

रोहित-विराट ने कब खेला था आखिरी घरेलू मैच

ध्‍यान देने वाली बात है कि विराट कोहली और रोहित शर्मा ने क्रमश: 2012 व 2016 में अपना आखिरी घरेलू मैच खेला था। श्रीलंका के खिलाफ हाल ही में संपन्‍न तीन मैचों की वनडे सीरीज में रोहित शर्मा ने जहां 58, 64 और 35 रन बनाए, वहीं कोली ने क्रमश: 24, 14 और 20 रन की पारियां खेली। विराट कोहली ने इस साल की शुरुआत में इंग्‍लैंड के खिलाफ पांच मैचों की टेस्‍ट सीरीज से भी किनारा किया था। उन्‍होंने जनवरी 2024 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अपना आखिरी टेस्‍ट खेला था, जिसमें 46 और 12 रन बनाए थे।

Advertisement
Next Article