India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ENG vs SA: साउथ अफ्रीका ने इंग्लैंड को 7 रन से रौंदा, क्विंटन डी कॉक ने 65 रनों की खेली शानदार पारी

02:01 AM Jun 22, 2024 IST
Advertisement

ENG vs SA: टी20 विश्व कप 2024 के सुपर 8 के पांचवे मुकाबले में साउस अफ्रीका और इंग्लैंड के बीच हुई भिड़ंत। इस मुकाबले में इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 6 विकेट के नुकसान पर 163 रन बनाए। जवाब में इंग्लैंड की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 156 रन ही बना पाई। और इसके साथ ही साउथ अफ्रीका ने इस मैच को 7 रन से जीत को अपने नाम किया।

इस जीत के साथ ही साउथ अफ्रीका ने 2 मैचों में 4 अंक हो गए है, और वो ग्रुप 2 की अंकतालिका में टॉप पर आ गई है। साउथ अफ्रीका के ओपनर बल्लेबाज क्विटन डीकॉक ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए 65 रनों की शानदार पारी खेली। रीजा हेंड्रिक्स ने टीम के लिए 19 रन का योगदान दिया। वहीं, टीम के कप्तान एडन मार्करम एक रन बनाकर पवेलियन लौटे। डेविड मिलर ने 28 गेंदों पर 43 रन की महत्वपूर्ण पारी खेली। केशव महाराज 5 रन बनाकर नाबाद रहे तो वहीं जोफ्रा आर्चर ने सबसे ज्यादा 3 विकेट झटके और मोईन अली और आदिल राशिद ने 1-1 विकेट अपने नाम किया।

जवाब में इंग्लैंड की शुरुआत काफी धीमी रही। टीम इंग्लैंड के लिए फिल साल्ट ने 11 रन जबकि जोस बटलर ने 17 रन ही बना पाए। जबकि हैरी ब्रुक ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 37 गेंदों पर 53 रन बनाए। साथ ही लिविंगस्टोन ने मैच को संभालते हुए 17 गेंदों पर 33 रनों का योगदान दिया। सैम करन ने 10 रन जबकि आर्चर एक रन बनाकर नाबाद रहे। साउथ अफ्रीका की तरफ से रबाडा और केशव महाराज ने 2-2 विकेट अपने नाम लिया।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

 

Advertisement
Next Article