India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ENG vs WI : करियर के आखिरी मैच से पहले भावुक हुए James Anderson

08:20 AM Jul 09, 2024 IST
Advertisement

ENG vs WI : वेस्टइंडीज की टीम मौजूदा समय में इंग्लैंड के दौरे पर है। दोनों देशों के बीच 3 टेस्ट मैचों की सीरीज का पहला मैच 10 जून से लॉर्ड्स में खेला जाएगा, जो कि इंग्लैंड के दिग्गज James Anderson का आखिरी अंतरराष्ट्रीय मैच होगा। इस मैच के बाद एंडरसन टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह देंगे। अपने आखिरी टेस्ट मैच से पहले भावुक हुए एंडरसन, प्रेस कांफ्रेंस में मजाक में कहा कि वह खुद को रोने से रोकने के लिए अच्छी गेंदबाजी और अपना अंतिम मैच जीतने पर ध्यान केंद्रित कर रहे हैं।

HIGHLIGHTS



अपने आखिरी मैच से पहले भावुक हुए James Anderson

41 वर्षीय James Anderson  टेस्ट फॉर्मेट में सबसे ज्यादा विकेट (700 विकेट) लेने वाले तेज गेंदबाज हैं। खेल के इस सबसे लम्बे प्रारूप में वह मुरलीधरन और दिवंगत शेन वॉर्न के बाद सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में तीसरे पायदान पर हैं। लॉर्ड्स में हुई प्रेस कांफ्रेंस में एंडरसन ने कहा कि वह अपने आखिरी मैच से पहले सामान्य महसूस कर रहे हैं और वह मैच के बारे में बहुत ज्यादा नहीं सोच रहे हैं। उन्होंने कहा, ट्रेनिंग के इन आखिरी कुछ दिनों में मैं काफी सामान्य महसूस कर रहा हूं। मैच के बारे में बहुत ज़्यादा न सोचने की कोशिश कर रहा हूं। इस हफ्ते मैं अच्छा खेलना, अच्छी गेंदबाज़ी करना और टीम के लिए जीत हासिल करना चाहता हूं। मैं वास्तव में इसी पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहा हूं। मुझे यकीन है कि इस हफ़्ते के दौरान चीजें बदलेंगी। इसलिए मैं खुद को रोने से रोकने के लिए इसी पर ध्यान केंद्रित करने की कोशिश कर रहा हूं।

मुझे अपने करियर पर गर्व है- James Anderson

एंडरसन ने आगे कहा कि मुझे अपने शानदार करियर पर गर्व है। दाएं हाथ के दिग्गज ने यह बात बोली कि 42 साल की उम्र में अपना 188वां टेस्ट खेलना मेरे लिए सबसे गर्व की बात है और मैं अब भी खुद को सर्वश्रेष्ठ बनाने की कोशिश कर रहा हूं। भले ही मेरे पास एक मैच बचा है, फिर भी मैंने जितनी हो सके उतनी कठिन ट्रेनिंग लेने की कोशिश की है। बता दें कि एंडरसन ने मई में अपने टेस्ट करियर को अलविदा कहने की घोषणा की थी और इसका उन्हें किसी भी तरह का पछतावा नहीं है। अपने शानदार करियर के दौरान उन्होंने क्रिकेट के दिग्गजों के साथ खेलने पर ख़ुशी भी व्यक्त की। संन्यास लेने के बाद एंडरसन के इंग्लैंड के कोचिंग सेटअप में शामिल होने की उम्मीद है।

टीम में दो प्लेयर्स का डेब्यू

बता दे की वेस्‍टइंडीज के खिलाफ लॉर्ड्स में 10 जुलाई से शुरू होने वाले पहले टेस्‍ट के लिए इंग्‍लैंड ने दो खिलाड़‍ियों को डेब्‍यू का मौका दिया है। भारत दौरे पर नहीं जाने वाले हैरी ब्रूक की भी इंग्लिश टीम में वापसी हुई है। शोएब बशीर को भी लॉर्ड्स टेस्‍ट के लिए स्‍क्‍वाड में जगह दी गई है। जेम्‍स एंडरसन के विदाई टेस्‍ट के लिए ईसीबी (इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड) ने सोमवार को प्‍लेइंग 11 की घोषणा कर दी है। इंग्‍लैंड और वेस्‍टइंडीज के बीच 10 जुलाई से लॉर्ड्स में टेस्‍ट मैच शुरू होगा। गस एटकिंसन और जैमी स्मिथ लॉर्ड्स में इंग्‍लैंड के लिए डेब्‍यू करेंगे।

 

Advertisement
Next Article