India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

टूट गया कंगारुओं का घमंड , जमकर चला Harry Brook का बल्ला

11:00 AM Sep 25, 2024 IST
Advertisement
England broke Australia's pride . Harry Brook's bat swings fiercely : टूट गया है कंगारुओं का घमंड इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बिच खेली जा रही पांच मैचों की वनडे सीरीज के तीसरे वनडे मैच को इंग्लैंड ने अपने नाम किया। बारिश के कारण इस मुकाबले का नतीजा DLS के तहत निकला गया ।

इंग्लैंड की टीम ने मैच में जीत हासिल कर ऑस्ट्रेलिया के वनडे क्रिकेट में वीनिंग स्ट्रीक को तोड़ दिया। एक साल से लगातार 14 वनडे मैच जीतने के बाद ऑस्ट्रेलिया की ये पहली हार रही। चेस्टर ली स्ट्रीट में इंग्लैंड बनाम ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने 304 रन का मजबूत स्कोर बनाया था। इसके जवाब में इंग्लैंड ने बैजबॉल गेम दिखाते हुए तूफानी बैटिंग करते हुए रन बटोरे। मेजबान इंग्लैंड को बारिश का अंदाजा था, इसलिए उसने तेजी से रन बनाए । कप्तान हैरी ब्रूक ने नाबाद शतकीय पारी खेली।

इंग्लैंड की टीम ने टॉस जीता और फिर उसके के बाद पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया था। पहले बैटिंग करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से स्टीव स्मिथ और एलेक्स कैरी ने अर्धशतकीय पारी खेली। स्टीव स्मथ ने बयासी गेंदों का सामना करते हुए 5 चौकों की मदद से 60 रन की पारी खेली।

 

कैमरन ग्रीन के बैट से बयालीस रन निकले, जबकि एलेक्स कैरी ने नाबाद 77 रन की पारी खेली। इस तरह ऑस्ट्रेलिया टीम ने 50 ओवर के खेल में 7 विकेट के नुकसान पर 307 रन का स्कोर बनाया ।

इसके बाद इंग्लैंड टीम की शुरुआत धीमी और खराब रही। फिलिप साल्ट शून्य पर आउट हुए। बेन डकेट भी 8 रन बनाकर पवेलिअन लौट गए । फिर विल जैक्स और हैरी ब्रूक ने टीम की पारी को संभालने की जिम्मेदारी उठाई। विल जैक्स ने बयासी गेंदों का सामना करते हुए चौरासी रन बनाए, जिसमें 9 चौके और 1 छक्के शामिल रहे।

हैरी ब्रूक और विस के बीच 156 रन की पार्टनरशिप बनी। इंग्लैंड की पारी के दौरान 47.4 ओवर के दौरान बारिश ने खेल को रोका। तब तक इंग्लैंड ने 257/4 रन बना लिए थे। इसके बाद DLS के तहत रिजल्ट निकला और इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया को 46 रन से हराया।

Advertisement
Next Article