For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

T20 World Cup 2024 में USA के खिलाफ इंग्लैंड की नज़र सेमीफाइनल स्पॉट पर

07:00 AM Jun 23, 2024 IST
t20 world cup 2024 में usa के खिलाफ इंग्लैंड की नज़र सेमीफाइनल स्पॉट पर

T20 World Cup 2024 में आज सुपर 8 के ग्रुप 2 में USA का सामना इंग्लैंड से होने वाला है। इंग्लैंड की टीम के लिए मुकाबला करो या मरो होगा वहीं दूसरी तरफ USA की टीम का वर्ल्ड कप सफ़र समाप्त हो चुका है और उनके लिए मैच सिर्फ औपचारिकता मात्र है। अगर दोनों टीम की तुलना की जाए तो इंग्लैंड की टीम काफी ज्यादा मजबूत है लेकिन USA को हलके में लेना अभी तक कुछ टीमों को भारी पड़ चुका है ऐसे में इंग्लैंड की टीम यह गलती बिल्कुल भी नहीं करना चाहेगी। इस समय इंग्लैंड की टीम दक्षिण अफ्रीका और वेस्टइंडीज के बाद points टेबल में तीसरे नंबर पर है जबकि USA चौथे स्थान पर है।

क्या है पिच और मौसम का हाल

यह मैच केनसिंग्टन ओवल, बारबाडोस में खेल जाएगा। अगर इस पिच की बात करें तो टी20 वर्ल्ड कप 2024 में इस मैदान पर अब तक 7 मैच खेले गए हैं। जिनमे से 4 मैच में पहले बैटिंग करने वाली टीम की जीत हुई जबकि 2 मैच में बाद में बल्लेबाजी करने वाली टीम की जीत हुई। वहीं 1 मुकाबला बारिश की वजह से रद्द हो गया था। पिच के रिकॉर्ड के अनुसार टॉस जीतकर टीम पहले बल्लेबाजी करने का फैसला करना चाहेगी।

अब बात करते हैं दोनों टीम के हेड टू हेड रिकॉर्ड की
अब बात करते हैं हेड 2 हेड की तो इंग्लैंड और अमेरिका आज तक किसी भी तरह की क्रिकेट फॉर्मेट में भिड़े नहीं है और यह मैच दोनों टीम का पहला मैच होगा।

Antigua : Players of United States celebrate a dismissal during the ICC Men's T20 World Cup cricket match between South Africa and USA at Sir Vivian Richards Stadium in Antigua on Wednesday, June 19, 2024. (Photo: IANS)

कैसा रहा है दोनों टीम का अब तक का सफ़र

अब बात करते हैं USA के अब तक के सफ़र की
इस वर्ल्ड की शुरुआत में जहां USA की टीम को ग्रुप में A में भारत, पाकिस्तान कनाडा और आयरलैंड के साथ रखा गया था। USA ने अपने पहले ही मैच में कनाडा को 7 विकेट से हरा दिया। उसके बाद इस टीम ने इस पूरे वर्ल्ड कप का सबसे बड़ा उलटफेर करते हुए पाकिस्तान को सुपर ओवर में हराया। अपने तीसरे ग्रुप मैच में USA को भले ही भारत के खिलाफ 7 विकेट से हार का सामना करना पड़ा था लेकिन इस टीम ने भारतीय बल्लेबाजों की नाक में दम कर दिया था। उसके बाद टीम का चौथा ग्रुप मैच आयरलैंड के खिलाफ बारिश की वजह से रद्द हो गया। टीम अपने ग्रुप में दूसरे नंबर पर रही थी। टीम ने ग्रुप A में दूसरे स्थान पर रहते हुए सुपर 8 में जगह बनाई। लेकिन इस टीम को सुपर 8 के अपने पहले मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 18 रन से हार का सामना करना पड़ा था। वहीं अपने पिछले मैच में वेस्टइंडीज ने USA को 9 विकेट से हरा दिया।

अब बात करते हैं दोनों टीम के अब तक के सफ़र की
इंग्लैंड टीम जिनका अब तक इस टूर्नामेंट में सफ़र एक रोलर कोस्टर राइड की तरह रहा है इस टीम को अपने पहले ही मैच में झटका तब लगा जब स्कॉटलैंड के खिलाफ इस टीम का मैच बारिश की वजह से रद्द हो गया। इसके बाद ऑस्ट्रेलिया से मिली 36 रन की हार के साथ ही यह टीम टूर्नामेंट से बाहर होने की कगार पर खड़ी हो गई थी। लेकिन कमाल इस टीम ने कमाल की वापसी करते हुए ओमान को सिर्फ 3.1 ओवर में 8 विकेट से हराते हुए जबरदस्त वापसी की वहीं अपने आखिरी मैच में नामीबिया को बारिश से प्रभावित मैच में 41 रन से हराते हुए सुपर 8 में जगह पक्की की। वहीं सुपर 8 के पहले मुकाबले में इस टीम ने मेजबान वेस्टइंडीज को 8 विकेट से हराया था। लेकिन अपने पिछले सुपर 8 मैच में इस टीम को दक्षिण अफ्रीका ने 7 रन से हरा दिया था।

अब बात करते हैं दोनों टीम की संभावित प्लेइंग 11 कि

इंग्लैंड- फिल साल्ट, जॉस बटलर, जॉनी बेयरस्टो, मोईन अली, हैरी ब्रूक, लियम लिविंगस्टोन,सैम करन, जोफ्रा आर्चर, आदिल रशीद, मार्क वुड, रीस टोपली

अब जानते है क्या हो सकता है USA का संभावित प्लेइंग 11
स्टीवन टेलर, एंड्रीज गॉस, नीतीश कुमार, आरोन जोंस, कोरी एंडरसन, मिलिंद कुमार, हरमीत सिंह, शेड्ली वैन शिकविक, नोश्तुश केनजिगे, अली खान, सौरभ नेत्रवलकर

अब देखते हैं हमारी आज की fantasy 11 की - जॉस बटलर, फिल साल्ट, एंड्रीज गॉस, आरोन जोंस, कोरी एंडरसन, मोईन अली, आदिल रशीद, जोफ्रा आर्चर,सौरभ नेत्रवलकर, मार्क वुड, हरमीत सिंह
इस टीम के कप्तान होंगे जोस बटलर जबकि वाईस कैप्टेन होंगे जोफ्रा आर्चर
अगर आप भी fantasy खेलना पसंद करते हैं तो इस टीम को बनाकर आप ढेरों इनाम जीत सकते हैं। अगर आपने भी अपनी कोई fantasy टीम बनाई है तो आप हमे कमेंट सेक्शन में अपनी टीम भेज सकते हैं।

Advertisement
Author Image

Ravi Kumar

View all posts

Advertisement
×