India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

पूर्व क्रिकेटर Anshuman gaekwad का हुआ निधन, कैंसर से पीड़ित थे दिग्गज बल्लेबाज

07:00 AM Aug 01, 2024 IST
Advertisement

Anshuman gaekwad: भारत के पूर्व क्रिकेटर अंशुमन गायकवाड़ का ब्लड कैंसर के कारण 71 साल की उम्र में निधन हुआ है। वह पिछले काफी समय से कैंसर से लड़ाई लड़ रहे थे, लेकिन आखिरकार कैंसर ने उन्हें निगल ही लिया। अंशुमान ने अपने करीब 12 साल के करयर में 40 टेस्ट मैच और 15 वनडे मैचों में भारत का प्रतिनधित्व किया। खेले 40 टेस्ट मैचों में गायकवाड़ ने 30.07 के औसत, 2 शतक और 10 अर्द्धशतकों से 1985 रन बनाए। वहीं, 15 वनडे मैचों में गायकवाड़ ने 20.69 के औसत से 269 रन बनाए थे। अंशुमान को पुराने दौर के क्रिकेटप्रेमी साल 1983 में उनकी पाकिस्तान के खिलाफ खेली 201 रनों की पारी के लिए अभी भी याद करते हैं।

Highlights

 

पीएम मोदी ने जताया दुख

प्रधानमंत्री नरेंद मोदी ने गायकवाड़ के निधन पर दुख प्रकट करते हुए अपने X अकाउंट पर लिखते है, गायकवाड़ को उनके भारतीय क्रिकेट में योगदान के प्रति याद किया जाएगा। वह एक नैसर्गिक बल्लेबाज और असाधारण कोच थे। मैं उनके निधन से दुखी हूं और उनके परिजनों और प्रशंसकों के प्रति शोक प्रकट करता हूं।

 

BCCI ने की थी मदद

हाल ही में बीसीसीआई ने गायकवाड़ के इलाज के लिए एक करोड़ रुपए की सहायता राशि जारी की थी। वहीं, 1983 विश्व कप विजेता टीम के सदस्यों ने भी क्रिकेटर की मदद की थी। गायकवाड़ ने 22 साल के करियर में 205 प्रथम श्रेणी मैच भी खेले। बाद में उन्होंने भारतीय टीम के कोच का पद संभाला। उनके शानदार पल 1998 में शारजाह में और फिरोजशाह कोटला में एक टेस्ट मैच में आए, जब अनिल कुंबले ने 1999 में पाकिस्तान के खिलाफ एक पारी में सभी 10 विकेट लिए थे।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article