For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Gary Kirsten ने खोली पाकिस्तान क्रिकेट टीम की पोल

03:04 PM Jun 18, 2024 IST
gary kirsten ने खोली पाकिस्तान क्रिकेट टीम की पोल

पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने इस साल टी20 वर्ल्ड कप 2024 से ठीक पहले Gary Kirsten को अपना हेड कोच बनाया था। उनके कोच बनते ही पाकिस्तान फैंस एक दम अलग ही अंदाज़ में नज़र आ रहे थे। उन्हें वनडे और टी20 फॉर्मेट के लिए जिम्मेदारी मिली थी। गैरी की कोचिंग में भारतीय टीम ने 2011 वर्ल्ड कप जीता था। वह 2022 में आईपीएल जीतने वाली गुजरात टाइटंस के भी साथ थे। लेकिन पाकिस्तान के साथ उनकी शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रही और पाकिस्तान की टीम टी20 वर्ल्ड कप 2024 के ग्रुप स्टेज से ही बाहर हो गई।

HIGHLIGHTS

  • Gary Kirsten को कुछ दिन पहले बनाया गया पाकिस्तान का हेड कोच
  • कोच ने सुनाई पाकिस्तानी खिलाड़ियों को खरी खोटी
  • Gary Kirsten की कोचिंग में भारतीय टीम ने 2011 वर्ल्ड कप जीता था
  • पाकिस्तान T20 World Cup 2024 से बाहर

 

पाकिस्तान को अपने पहले मैच में ही जहां USA से हार मिली जबकि अगले मैच में पाकिस्तान को भारत ने हराया। इस हार के बाद पाकिस्तान की टीम हर बार की तरह अगर मगर के जाल फंस गई और कुदरत के निजाम पर उनकी उम्मीदें टिक गई। लेकिन अमेरिका और आयरलैंड के मैच के रद्द होने के साथ ही पाकिस्तान की घर वापसी सुनिश्चित हो गई। इस हार के बाद पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर्स पाकिस्तान की टीम मैनेजमेंट पर बुरी तरह बरस पड़ी। इसी बीच पाकिस्तानी चैनल जियो टीवी अनुसार गैरी कर्स्टन ने कहा कि पाकिस्तान की टीम में कोई एकता नहीं है, वे इसे टीम कहते हैं, लेकिन यह टीम नहीं है। वे एक-दूसरे का सपोर्ट नहीं कर रहे हैं। हर कोई दाएं-बाएं और अलग-थलग है। मैंने कई टीमों के साथ काम किया है, लेकिन मैंने ऐसी स्थिति कभी नहीं देखी। गैरी कर्स्टन के अनुसार पाकिस्तान की टीम अभी दुनिया से काफी पीछे हैं। उन्होंने कहा कि किसी खिलाड़ी को नहीं पता कि कब कौन से शॉट खेलना है। साउथ अफ्रीका के दिग्गज बल्लेबाज रहे गैरी कर्स्टन ने आगे बात करते हुए कहा, 'इतना क्रिकेट खेलने के बावजूद कोई नहीं जानता कि कौन सा शॉट कब खेलना है। कर्स्टन ने साफ कर दिया है कि इन पहलुओं में सुधार करने वाले खिलाड़ी ही टीम में बने रहेंगे, जबकि ऐसा नहीं करने वालों को बाहर कर दिया जाएगा। पाकिस्तान ने आयरलैंड के खिलाफ टी20 वर्ल्ड कप 2024 के अपने आखिरी मैच में जैसे तैसे जीत हासिल की। 107 रनों के लक्ष्य के सामने 62 पर पाकिस्तान ने 6 विकेट खो दिए थे। हालांकि बाबर आजम के साथ निचले क्रम के बल्लेबाजों ने मिलकर पाकिस्तान को जीत दिला दी। अमेरिका के खिलाफ सुपर ओवर में हारने के बाद पाकिस्तान भारत के खिलाफ 120 का लक्ष्य हासिल नहीं कर पाया था। फिर उसे कनाडा के खिलाफ भी मुश्किल से जीत मिली थी।
पाकिस्तान की टीम के बाहर होने के बाद टीम की कप्तानी पर भी लटक रही है क्या बाबर आज़म कप्तान बने रहेंगे या फिर उनसे कप्तानी छीनी जायेगी। एक प्रेस कांफ्रेस के दौरान जब बाबर से यह पुछा गया कि क्या अब वो पाकिस्तान के कप्तान बने रहेंगे या फिर नहीं तो उन्होंने कहा कि यह पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड पर निर्भर करता है कि आगे क्या करना है।

Advertisement
Author Image

Ravi Kumar

View all posts

Advertisement
×