India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

गौतम गंभीर ने टीम इंडिया के इस खिलाड़ी को बताया "शहंशाह"

08:35 AM Sep 12, 2024 IST
Advertisement

Gautam Gambhir called this player of Team India Shahenshah :आपके हिसाब से क्रिकेट का शहंशाह कौन है। विराट कोहली, रोहित शर्मा, सचिन तेंदुलकर या कोई और क्रिकेटर। हाल ही में जब यह सवाल भारतीय टीम के हेड कोच गौतम गंभीर से पुछा गया तो उन्होंने एक ऐसा नाम लिया जिसे सुनकर फैंस जरूर चौंक जाएंगे। गंभीर ने उस खिलाड़ी को क्रिकेट का शहंशाह बताया जिसके लिए माना जाता है कि उनसे गौतम की बनती नहीं है। लेकिन गौतम ने क्रिकेट का शहंशाह बताया' भारत के रन मशीन कहे जाने वाले...वर्ल्ड के सबसे बड़े चेस मास्टर विराट कोहली को....

     HIGHLIGHTS

टीम इंडिया के हेड कोच गौतम गंभीर ने विराट कोहली, युवराज सिंह और खुद को लेकर बड़ी प्रतिक्रिया दी है। दरअसल गौतम गंभीर हाल ही में दिल्ली प्रीमियर लीग के मैच में शामिल हुए। इस दौरान गंभीर से इन खिलाड़ियों को लेकर सवाल पूछा गया तो उन्होंने काफी सटीक जवाब दिया। गौतम गंभीर ने सबसे बेहतरीन जवाब अपने लिए दिया कि वो खुद को क्या उपाधि देते हैं।

गौतम गंभीर की अगर बात करें तो हाल ही में वो टीम इंडिया के कोच बने हैं। राहुल द्रविड़ का कार्यकाल समाप्त होने के बाद गौतम गंभीर को भारत का कोच बनाया गया है। हालांकि उनके कोचिंग में टीम की शुरूआत अच्छी नहीं रही है। भारतीय टीम को श्रीलंका के खिलाफ सीरीज में हार का सामना करना पड़ा। अब गौतम गंभीर की अगली चुनौती बांग्लादेश टेस्ट सीरीज है। वो चाहेंगे कि टीम इसमें बेहतरीन जीत हासिल करे और वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल की तरफ मजबूती से एक और कदम बढ़ाए।

गौतम गंभीर ने क्रिकेटर्स को लेकर दिए कई सारे मजेदार जवाब
खाली समय में गौतम गंभीर दिल्ली प्रीमियर लीग में शिरकत करने पहुंचे थे और इस दौरान उनसे कई मजेदार सवाल पूछे गए थे। उन्हें एक-एक वर्ड दिया गया, जिसके लिए परफेक्ट खिलाड़ी को चुनना था। जब उनसे पूछा गया कि क्रिकेट का शहंशाह कौन है तो फिर गंभीर ने विराट कोहली का नाम लिया। जबकि पूर्व ऑलराउंडर खिलाड़ी युवराज सिंह को क्रिकेट का बादशाह बताया। गौतम गंभीर से जब पूछा गया कि एंग्री यंग मैन कौन है तो फिर उन्होंने इस पर खुद का नाम लिया। आप भी देखिए यह मजेदार वीडियो।

आपको बता दें कि गौतम गंभीर और विराट कोहली के रिश्ते उतने अच्छे नहीं रहे थे। आईपीएल 2023 के दौरान दोनों खिलाड़ियों की आपस में काफी बहस हो गई थी। आईपीएल में अभी तक दोनों बार ये दोनों दिग्गज एक दूसरे से उलझ चुके हैं। हालांकि इसके बाद इनके बीच का झगड़ा खत्म भी हो जाता है। आईपीएल 2024 के दौरान गंभीर और कोहली के बीच सुलह हो गया था। अब गौतम गंभीर टीम इंडिया के हेड कोच हैं और कोहली उनकी कोचिंग में खेलते हुए नजर आएंगे।

Advertisement
Next Article