India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Gautam Gambhir ने चुनी आईपीएल की बेस्ट प्लेइंग इलेवन, बड़े खिलाड़ी हुए बाहर

09:22 AM Sep 16, 2024 IST
Advertisement

Gautam Gambhir : भारतीय क्रिकेट टीम के हेड कोच गौतम गंभीर ने अपनी ऑल टाइम आईपीएल इलेवन का चयन किया है। उनकी यह आईपीएल इलेवन काफी अनोखी है, क्योंकि गंभीर ने अपनी इस टीम में उन्हीं खिलाड़ियों को जगह दी है जिनके साथ उन्होंने आईपीएल में खेला है। इसी वजह से यह टीम बाकी सारी टीमों से काफी अलग है। गौतम गंभीर ने अपनी इस इलेवन में खुद को भी जगह दी है और टीम इंडिया के एक वर्तमान कोच को भी शामिल किया है। उन्होंने स्पोर्ट्सकीड़ा के साथ खास बातचीत के दौरान इस प्लेइंग इलेवन का चयन किया।

HIGHLIGHTS

गौतम गंभीर ने सलामी बल्लेबाज के तौर पर खुद का चयन किया है। इसके अलावा रॉबिन उथप्पा को भी उन्होंने टीम में जगह दी है। उथप्पा और गौतम गंभीर दोनों एकसाथ केकेआर के लिए खेले थे। इसके बाद तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए गौतम गंभीर ने सूर्यकुमार यादव का चयन किया है। सूर्या की अगर बात करें तो वह भी एक समय केकेआर का हिस्सा थे। उन्होंने अपने करियर की शुरुआत कोलकाता के लिए खेलते हुए ही की थी। इसी वजह से गौतम गंभीर ने उन्हें अपनी प्लेइंग इलेवन में शामिल किया है।

गौतम गंभीर ने 5 स्पिनर टीम में किए शामिल

इसके बाद गौतम गंभीर ने चौथे नंबर पर जैक कैलिस और पांचवें नंबर पर यूसुफ पठान को रखा है। कैलिस भी लंबे समय तक केकेआर का हिस्सा रहे और उनके साथ खेला। बाद में वो टीम के कोच भी बने थे और अब दोबारा उनके मेंटर बनने की खबर सामने आ रही है। इसके बाद विस्फोटक बल्लेबाज आंद्रे रसेल इस प्लेइंग इलेवन का हिस्सा हैं। खास बात यह है कि गौतम गंभीर ने अपनी इस इलेवन में पांच स्पिनरों को शामिल किया है। उन्होंने स्पिनर के तौर पर शाकिब अल हसन, पीयूष चावला, डेनियल विट्टोरी और सुनील नरेन को प्लेइंग इलेवन में जगह दी है। इसके अलावा एकमात्र तेज गेंदबाज के तौर पर मोर्ने मोर्कल को शामिल किया है, जो इस वक्त टीम इंडिया के गेंदबाजी कोच हैं।

गौतम गंभीर की ऑल टाइम आईपीएल इलेवन

गौतम गंभीर, रॉबिन उथप्पा, सूर्यकुमार यादव, जैक कैलिस, यूसुफ पठान, आंद्रे रसेल, शाकिब अल हसन, सुनील नरेन, पीयूष चावला, डेनियल विट्टोरी और मोर्ने मोर्कल

Advertisement
Next Article