For the best experience, open
https://m.punjabkesari.com
on your mobile browser.
Advertisement

Gautam Gambhir का हुआ इंटरव्यू, इन 5 शर्तों के साथ शुरू होगा मिशन वर्ल्ड कप 2027

09:32 AM Jun 19, 2024 IST
gautam gambhir का हुआ इंटरव्यू  इन 5 शर्तों के साथ शुरू होगा मिशन वर्ल्ड कप 2027

T20 वर्ल्ड कप के बाद भारतीय टीम में बड़े बदलाव आने वाले हैं। क्योंकि मौजूदा हेड कोच राहुल द्रविड़ का कार्यकाल वर्ल्ड कप के साथ ही समाप्त हो जाएगा। वहीं टीम इंडिया के नए हेड कोच के रूप में गौतम गंभीर नज़र आ सकते हैं। लगभग यह बात कन्फर्म ही है कि द्रविड़ के बाद गंभीर ही हेड कोच की भूमिका में नज़र आएंगे जिसके लिए कल उनका इंटरव्यू भी हुआ है, इंटरव्यू जो कि ऑनलाइन किया गया था।

HIGHLIGHTS

  • Gautam Gambhir का हुआ कल ऑनलाइन इंटरव्यू
  • टीम इंडिया के नए हेड कोच बन सकते हैं गौतम गंभीर
  • मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार गंभीर ने BCCI के सामने रखी 5 शर्त

अब मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो इंटरव्यू के दौरान 5 शर्तें गंभीर ने BCCI के सामने रखी है जो कि आने वाले समय में हमे देखने को मिलती रहेंगी तो चलिए आपको बताते हैं कि वो 5 शर्त हैं क्या।
सबसे पहली शर्त भारतीय टीम का पूरा कंट्रोल उनके हाथ में होगा। जी हाँ, गंभीर की पहली शर्त के अनुसार उन्होंने टीम का पूरा कंट्रोल माँगा है। गंभीर ने इंटरव्यू के दौरान जब कहा कि मैं यहां 140 करोड़ लोगों का Representative बनना चाहता हूँ। तो यह सुनकर जरूर फैंस में अलग उमंग दिखी होगी। ऐसे में उनकी यह शर्त माननी भी चाहिए। हमने हाल ही में देखा कि पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने पॉवर कई हाथों में दे दी हैं जिसका नतीजा सबके सामने है।

शर्त नंबर 2 - सपोर्ट कोचिंग स्टाफ चुनने की आजादी - गंभीर की दूसरी शर्त यह है कि उन्हें सपोर्ट कोचिंग स्टाफ की आजादी चाहिए। मतलब कि कोचिंग के अलावा टीम इंडिया से जुड़े अन्य स्टाफ मेंबर्स, gym ट्रेनर्स और अन्य सहयोगी लोग भी गौतम के अनुसार होंगे

शर्त नंबर 3 - रिपोर्ट्स के मुताबिक चैंपियंस ट्रॉफी 2025 सीनियर प्लेयर्स का आखिरी साल हो सकता है जिसमे विराट कोहली, रोहित शर्मा, रविंद्र जडेजा जैसे सीनियर के नाम भी शामिल हैं

शर्त नंबर 4 - भले ही भारत को अगला वनडे वर्ल्ड कप 2027 में खेलना है लेकिन आपको बता दें इस बीच भारत को 1 चैंपियंस ट्रॉफी, 2026 टी20 वर्ल्ड कप, और 2 बार आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप भी खेलनी है। ऐसे में गंभीर के तरकश में जितने भी तीर हैं वो अब इन आईसीसी ट्रॉफी को जीतने के लिए लगने वाले हैं। जिसके लिए टीम इंडिया का रोड मैप अब गुरु गंभीर ही तैयार करेंगे। रिपोर्ट्स के अनुसार मोहम्मद शमी जैसे दिग्गज गेंदबाज की टीअब टी20 क्रिकेट से छुट्टी हो सकती है और वो अब सिर्फ टेस्ट और वनडे में ही खेलते नज़र आएंगे।

शर्त नंबर 5 - भले ही जो मर्ज़ी हो जाए लेकिन भारत का आखिरी मिशन तो वर्ल्ड कप 2027 ट्रॉफी जीतना ही है। जो कोच जा रहा है उसको भी पता है कि कहां चूक हो गई और जो कोच आ रहा है वो भी इस बात को बखूबी जानता है कि उनसे क्या उम्मीदें हैं। ऐसे में चाहे बातों को जितना मर्ज़ी गोल-मटोल घुमा लो आखिर में भारत का टारगेट सिर्फ एक है मिशन वर्ल्ड कप 2027 जीतना जिसके लिए भारतीय टीम बड़े बदलाव कर सकता है।

तो ये थी वो 5 शर्तें जो इंटरव्यू के दौरान गंभीर ने रखी। गंभीर के अलावा W.V Raman भी थे जिनका इंटरव्यू लिया गया था लेकिन सारी बातें यही इशारा कर रही हैं कि गंभीर ही नए हेड कोच बनेंगे।
अब आप हमे बताइए कि आपको क्या लगता है गंभीर और रोहित की जोड़ी क्या भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जा पाएगी या फिर नहीं।

Advertisement
Author Image

Ravi Kumar

View all posts

Advertisement
×