IndiaWorldDelhi NCRUttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir BiharOther States
Sports | Other GamesCricket
HoroscopeBollywood KesariSocialWorld CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Suryakumar Yadav को लेकर Gautam Gambhir भारतीय टीम को दी चेतावनी, कहा- विश्व कप में बड़ा जुआ होगा

03:10 PM Sep 24, 2023 IST
Advertisement

5 अक्टूबर से विश्व कप शुरू होने जा रहा है और भारतीय टीम का स्क्वाड फाइनल हो चुका है। इस स्क्वाड में सूर्यकुमार यादव का भी नाम है, जो कि सबसे ज्यादा चर्चा का विषय माने जा रहे हैं। वहीं ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मुकाबले से पहले उनके फॉर्म पर भी काफी ज्यादा बातें हो रही थी,मगर दो दिनों से इस मुद्दे को भी सूर्य ने अर्धशतक लगाकर शांत कर दिया हैं। हालांकि वो विश्व कप में किस पोजिशन पर खेलते नजर आएंगे, इसपर सबकी नजरें होंगी। वहीं गौतम गंभीर ने सूर्या को लेकर भारतीय टीम को चेतावनी दी है।

दरअसल सूर्या अपने टी20 फॉर्म के बेसिस पर लगातार वनडे फॉर्मेट में अपनी जगह बनाने में सफल रहे हैं। अब तक सूर्या ने वैसी कोई बड़ी पारी वनडे में नहीं खेला है, जिस वजह से लोगों को उनके ऊपर विश्व कप के लिए शक हो रहा है। हाल ही ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सूर्य़ा 590 दिनों बाद एकदिवसीय क्रिकेट में पहला अर्धशतक लगाए हैं। ऐसे में गौतम गंभीर की बातों को नकारना कहीं से भी जायज नहीं हैं।

गौतम गंभीर ने कहा है कि अगर सूर्यकुमार वास्तव में विश्व कप के लिए पहली पसंद के खिलाड़ी हैं, तो उन्हें फिनिशर के रूप में भारत के लिए नंबर 7 पर खेलना चाहिए, लेकिन चेतावनी दी कि यह एक बड़ा जुआ होगा। इसके लिए टीम को नंबर 5 पर रवींद्र जड़ेजा को खिलाना होगा और टॉप 4 बल्लेबाजों पर दबाव बढ़ेगा। इसके बाद उन्होंने कहा कि “जब आप विश्व कप के लिए जाते हैं, तो आम तौर पर आपके पास एक निश्चित प्लेइंग इलेवन होती है। अगर सूर्यकुमार यादव आपकी पहली प्लेइंग इलेवन में हैं तो मैं चाहूंगा कि वह 6-7 नंबर पर बल्लेबाजी करें, लेकिन तब बड़ा सवाल यह होगा कि नंबर 5 पर कौन बल्लेबाजी करेगा।’

अपनी बात को आगे बढाते हुए उन्होंने कहा कि  ‘ फिर जडेजा नंबर 5 पर, हार्दिक 6 पर और सूर्यकुमार नंबर 7 पर बल्लेबाजी कर सकते हैं। फिनिशर के रूप में वह अंतिम 15-20 ओवरों में बल्लेबाजी कर सकते हैं। लेकिन यह तय करना एक बड़ा जुआ होगा कि आप जडेजा को नंबर 5 पर बल्लेबाजी कराना चाहते हैं कि नहीं क्योंकि वे फिलहाल अच्छे फॉर्म से नहीं गुजर रहे हैं। वहीं इससे टॉप 4 पर काफी दबाव बढ़ जाएगा।’ तो अब देखने वाली बात होगी कि सूर्य विश्व कप में भारत की तरफ से किस पोजिशन पर खेलते हैं और साथ ही साथ यह भी कि वो किस तरह का प्रदर्शन करते हैं।

Advertisement
Next Article