India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Gujarat Titans: IPL 2024 के नए कप्तान सुभमन गिल पर भरोसा जताने को लेकर नेहरा का बयान वायरल

03:58 PM Dec 20, 2023 IST
Advertisement

गुजरात टाइटंस के मुख्य कोच आशीष नेहरा ने कहा कि फ्रेंचाइजी शुभमन गिल के नेतृत्व गुणों में विश्वास करती है, हमें गिल पर भरोसा है यही वजह है कि यह सलामी बल्लेबाज अब IPL 2024  सीजन से पहले टीम का कप्तान होगा।

HIGHLIGHTS

IPL 2024 में शुभमन गिल को हार्दिक पांड्या के बाद जीटी का कप्तान बनाया गया, नेहरा ने कहा IPL एक आक्रामक खेल है और यह सभी के लिए चुनौतियां पेश करता है, यहां तक कि उन लोगों के लिए भी जो सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं। हमने देखा है कि शुभमन गिल तीन-चार साल से कैसे खेल रहे हैं और कैसे उन्होंने खुद को तैयार किया है। वह 24-25 साल के हैं। लेकिन वो एक शानदार खिलाड़ी है। हम उसका समर्थन करने के लिए वहां मौजूद हैं।

हम उन पर विश्वास करते हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है और इसीलिए हमने उन्हें कप्तान बनाया है। मैं उन लोगों में से नहीं हूं जो हमेशा परिणामों के आधार पर चलते हैं। कई अन्य चीजें भी हैं। हां, हर कोई प्रयास करता है और परिणाम की तलाश करता है। लेकिन दुबई में खिलाड़ियों की नीलामी के बाद एक वर्चुअल प्रेस कॉन्फ्रेंस में नेहरा ने कहा, जब कप्तानी की बात आती है, तो आपको अलग-अलग चीजें देखनी चाहिए। हमें पूरा विश्वास है कि गिल गुजरात की कप्तानी के लिए सही व्यक्ति हैं। जीटी ऑस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मिचेल स्टार्क की सेवाएं हासिल करने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स के साथ भी लड़ाई में थी। लेकिन केकेआर ने स्टार्क के लिए 24.75 करोड़ रुपये की बोली में जीत हासिल की, जबकि गुजरात को बाद में उनके देश के साथी और साथी बाएं हाथ के तेज गेंदबाज स्पेंसर जॉनसन मिल गए। IPL में अधिक कीमत मिलने जैसा कुछ नहीं है। हर कोई जानता है कि स्टार्क क्या कर सकता है। वह एक सिद्ध खिलाड़ी है।

हमें एक तेज गेंदबाज की जरूरत थी और जब आपके पास पैसा होगा, तो हर टीम की अलग रणनीति होगी। लेकिन केकेआर और हमें शुभकामनाएं। अन्य गेंदबाज से संतुष्ट थे। हमारे पास जो है उससे हमें संतुष्ट होना होगा, जो अन्य नौ टीमों के लिए भी समान है। स्टार्क जैसे गेंदबाज के लिए, मुझे नहीं लगता कि यह कोई आश्चर्य की बात है। जीटी की बड़ी खरीद में से एक तमिलनाडु के बिग-हिट ऑलराउंडर शाहरुख खान थे, जिन्होंने 7.4 करोड़ रुपये में खरीदा था। नेहरा ने उन दावों का खंडन किया कि उन्हें टीम में पांड्या के प्रतिस्थापन के रूप में देखा जा रहा था। नेहरा ने कहा, मुझे नहीं लगता कि आप इतनी आसानी से हार्दिक पांड्या जैसे किसी खिलाड़ी का रिप्लेसमेंट ढूंढ सकते हैं।

Advertisement
Next Article