India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

टी20 वर्ल्ड कप में गुरबाज-जादरान की जोड़ी ने बनाया ख़ास रिकॉर्ड, रोहित - विराट को छोड़ा पीछे

09:22 AM Jun 23, 2024 IST
Advertisement

AUS vs AFG: टी20 वर्ल्ड कप सुपर 8 राउंड में ऑस्ट्रेलिया और अफगानिस्तान के बीच सेंट विसेंट के ग्राउंड पर खेले गया, मुकाबले में अफगानिस्तान टीम के ओपनिंग बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान की जोड़ी ने शतकीय साझेदारी करते हुए वर्ल्ड कप में इतिहास रच दिया। दोनों की शानदार बैटिंग ने एक नया कीर्तिमान भी बनाने का काम किया है।

HIGHLIGHTS

अफगानिस्तान की ओपनिंग बैटिंग का कमाल

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में अफगानिस्तान की टीम के ओपनिंग बल्लेबाज रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान ने एक बड़ा रिकॉर्ड इस टूर्नामेंट के इतिहास में बना दिया है। ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सुपर 8 राउंड के मुकाबले में टॉस हारने के बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी अफगान टीम को इस ओपनिंग जोड़ी ने शानदार शुरुआत देने के साथ पहले विकेट के लिए शतकीय साझेदारी की। गुरबाज और जादरान के बीच पहले विकेट के लिए 118 रनों की साझेदारी देखने को मिली, जिसके साथ ही उन्होंने कई पुराने रिकॉर्ड को तोड़ने का भी काम कर दिखाया।

रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान की शतकीय पारी

रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान की जोड़ी की इस टी20 वर्ल्ड कप में ये तीसरी शतकीय ओपनिंग साझेदारी थी। इसी के साथ टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में एक एडिशन में ये जोड़ी 3 शतकीय साझेदारी करने वाली पहली जोड़ी बन गई है। वहीं जादरान और गुरबाज ने बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान के रिकॉर्ड की भी बराबरी कर ली है जिन्होंने टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में तीन शतकीय साझेदारी की है। इस मैच में जादरान के बल्ले से जहां 48 गेंदों में 51 रनों की साझेदारी देखने को मिली तो वहीं रहमनुल्लाह गुरबाज ने 49 गेंदों में 60 रनों की पारी खेली।

टी20 वर्ल्ड कप के एक एडिशन में सबसे ज्यादा शतकीय साझेदारी करने वाली जोड़ी

रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान - 3 (साल 2024), एडम गिलक्रिस्ट और मैथ्यू हेडन - 2 (साल 2007), रोहित शर्मा और विराट कोहली - 2 (साल 2014), बाबर आजम और मोहम्मद रिजवान - 2 (साल 2021) वही टी20 वर्ल्ड कप के इतिहास में सबसे ज्यादा 100 प्लस रनों की साझेदारी करने वाली जोड़ी में मोहम्मद रिजवान और बाबर आजम - 3 और रहमनुल्लाह गुरबाज और इब्राहिम जादरान - 3 के साथ बराबरी पर मौजूद है।

Advertisement
Next Article