India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Virat के इस Record को Hardik ने छोड़ा पीछे , पहले T20 भारत ने दे बांग्लादेश को मात

03:36 PM Oct 07, 2024 IST
Advertisement
Hardik left behind this record of Virat, India defeated Bangladesh in the first T20 भारत और बांग्लादेश के बीच चल रहे गए पहले टी20 मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार प्रदर्शन किया और जीत हासिल की ऐसी बिच हार्दिक पांड्या ने ग्वालियर में खेले गए पहले टी20 मैच में बांग्लादेश के खिलाफ तूफानी पारी खेल कर टीम इंडिया को जीत दिलाई। पहला मैच जीत कर भारत ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली है । पांड्या ने नाबाद 39 रनों की पारी खेली और एमएस धोनी की स्टाइल में छक्के से भारत को जीत दिलाई। इसी के साथ पांड्या ने विराट कोहली को पीछे कर दिया है।

बांग्लादेश की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 127 रन बनाए। टीम इंडिया ने ये लक्ष्य 11.5 ओवरों में तीन विकेट खोकर हासिल कर लिया। पांड्या ने अपनी नाबाद पारी में सिर्फ 16 गेंदों का सामना किया जिसमें पांच चौके और दो छक्के शामिल हैं।

पांड्या ने जो दो छक्के मारे उसमें से आखिरी छक्का मैच विजयी छक्का था। 12वें ओवर की पांचवीं गेंद पर पांड्या ने तस्कीन अहमद को छक्का मारा और मैच भारत की झोली में डाल दिया। धोनी अक्सर भारत को छक्का मारकर जीत दिलाते थे, पांड्या ने भी वही काम किया और विराट कोहली को पीछे कर दिया। पांड्या अब छक्के से मैच खत्म करने के मामले में भारतीय बल्लेबाजों की लिस्ट में पहले नंबर पर पहुंच गए हैं। उन्होंने पांच बार छक्का मार भारत को जीत दिलाई है। पहले कोहली और पांड्या दोनों संयुक्त रूप से नंबर-1 पर थे। कोहली ने चार मैचों में छक्का मार भारत को जीत दिलाई। अब वह टी20 इंटरनेशनल को अलविदा कह चुके हैं।

Advertisement
Next Article