India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Hardik Pandya World cup में SLऔर Africa के खिलाफ भारत के महत्वपूर्ण मैचों के लिए उपलब्ध नहीं हैं: रिपोर्ट

08:21 PM Nov 01, 2023 IST
Advertisement

आईसीसी विश्व कप 2023 के राउंड-रॉबिन चरण के बीच टखने की चोट से उबरने के बाद, भारतीय उप-कप्तान हार्दिक पंड्या कथित तौर पर दक्षिण अफ्रीका और श्रीलंका के साथ भारत के महत्वपूर्ण मुकाबलों में नहीं खेल पाएंगे। अपने पहले छह मैचों में छह जीत के साथ, मेजबान भारत आईसीसी विश्व कप के सेमीफाइनल के लिए क्वालीफाई करने वाली पहली टीम बनने की कगार पर है।

रोहित एंड कंपनी गुरुवार को आईसीसी विश्व कप के अपने आगामी मैच में 1996 के विजेता श्रीलंका से भिड़ेगी। दो बार के विश्व चैंपियन लखनऊ में अपने पिछले विश्व कप मुकाबले में गत चैंपियन इंग्लैंड को हराने के बाद मुंबई पहुंचे हैं। पंड्या के बिना टीम इंडिया ने इंग्लैंड के खिलाफ कम स्कोर वाले मुकाबले के लिए मोहम्मद शमी और सूर्यकुमार यादव को अपनी प्लेइंग इलेवन में बरकरार रखा।

समाचार एजेंसी पीटीआई द्वारा दायर एक रिपोर्ट के अनुसार, यह पता चला है कि पंड्या को मामूली चोट लगी है, हालांकि स्टार ऑलराउंडर के जल्द ही चयन के लिए उपलब्ध होने की संभावना है। रिपोर्ट के अनुसार, पंड्या नीदरलैंड के खिलाफ अंतिम राउंड-रॉबिन मैच के लिए भारतीय प्लेइंग इलेवन में वापसी कर सकते हैं। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के एक सूत्र ने खुलासा किया, "यह मामूली चोट है। वह अच्छी तरह से ठीक हो रहे हैं और आखिरी लीग गेम के लिए वापसी करने की संभावना है। ऐसी भी संभावना है कि वह सीधे सेमीफाइनल खेलेंगे।" .

चूंकि टखने की चोट के कारण भारत को पंड्या की हरफनमौला क्षमता की कमी खल रही थी, इसलिए भारतीय टीम ने तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी और प्रमुख बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव को शामिल करके अंतिम एकादश में बदलाव किया। सुपरस्टार सूर्यकुमार ने इंग्लैंड के खिलाफ महत्वपूर्ण पारी खेली, जबकि तेज गेंदबाज शमी ने चार विकेट लेकर लखनऊ में जोस बटलर एंड कंपनी पर भारत की 100 रन से जीत दर्ज की।

Advertisement
Next Article