India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Women's T20 World Cup 2024 को लेकर हरमनप्रीत कौर ने की भविष्यवाणी

11:31 AM May 16, 2024 IST
Advertisement

Women's T20 World Cup 2024 : भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान हरमनप्रीत कौर ने 2024 महिला टी20 वर्ल्‍ड कप की चार सेमीफाइनलिस्‍ट का अनुमान लगाया है। हरमनप्रीत कौर ने भरोसा जताया है कि भारतीय टीम शानदार प्रदर्शन के दम पर सेमीफाइनल में पहुंचेगी। भारत को महिला टी20 वर्ल्‍ड कप में ग्रुप ए में रखा गया है इस ग्रुप में  ऑस्‍ट्रेलिया न्‍यूजीलैंड पाकिस्‍तान और श्रीलंका जैसी टीम भी है। भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान हरमनप्रीत कौर ने विश्वास जताया है कि इस साल होने वाले महिला टी20 वर्ल्‍ड कप में उनकी टीम सेमीफाइनल में ज़रूर पहुंचेगी। इसके साथ ही हरमनप्रीत कौर ने यह भी अनुमान लगाया है कि महिला टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सेमीफाइनल में कौन सी चार टीमें अपनी जगह पक्‍की कर सकती हैं।

HIGHLIGHTS

कब और कहा खेला जाएगा T20 World Cup 2024

बांग्‍लादेश की मेजबानी में 3 से 20 अक्‍टूबर तक महिला टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 का आयोजन किया जाएगा। भारत को ग्रुप ए में छह बार की चैंपियन ऑस्‍ट्रेलिया, न्‍यूजीलैंड, पाकिस्‍तान और श्रीलंका के साथ रखा गया है। महिला टी20 वर्ल्‍ड कप के 9वें संस्‍करण में ग्रुप बी में दक्षिण अफ्रीका, इंग्‍लैंड, वेस्‍टइंडीज, बांग्‍लादेश और स्‍कॉटलैंड को जगह मिली है। हरमनप्रीत ने कहा कि बांग्‍लादेश की स्थिति भारतीय टीम को काफी पसंद आएगी और ऐसे में वो जीत दर्ज करने के लिए पूरा जोर लगाएगी। बता दे कि हरमनप्रीत कौर के नेतृत्‍व में भारतीय टीम ने हाल ही में बांग्‍लादेश का उसके घर में टी20 इंटरनेशनल सीरीज में 5-0 से मात दी है ।

क्या है हरमनप्रीत कौर की भविष्यवाणी

हरमनप्रीत कौर से जब एक इंटरव्यू के दौरान पूछा गया कि महिला टी20 वर्ल्‍ड कप 2024 के सेमीफाइनल में कौनसी चार टीमें अपनी जगह बना सकती है, तो भारतीय कप्‍तान ने जवाब दिया, ''भारत, ऑस्‍ट्रेलिया, इंग्‍लैंड और दक्षिण अफ्रीका। क्‍योंकि ये सभी टीमें अच्‍छा प्रदर्शन करती आ रही हैं और उम्‍मीद है कि ये चारों टीमें अंतिम-4 में जगह ज़रूर बनाएंगी। इस तरह हम भी बहुत अच्‍छी क्रिकेट खेलने की कोशिश करेंगे।''हरमनप्रीत कौर ने एक लांच इवेंट के दौरान बातचीत में कहा, '' मेरे ख्‍याल से मेरा ध्‍यान ऑस्‍ट्रेलिया का सामना करने पर है क्‍योंकि वो बहुत प्रतिस्‍पर्धी टीम है। भारतीय टीम ने कई मौकों पर ऑस्‍ट्रेलिया को कड़ी टक्‍कर दी। मगर जब वैश्विक इवेंट आए तो ऑस्‍ट्रेलिया हर बार चैंपियन बनी। ऑस्‍ट्रेलिया ने महिला टी20 वर्ल्‍ड कप 2020 के फाइनल, 2022 कॉमनवेल्‍थ गेम्‍स फाइनल और 2024 टी20 वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल में भारत को मात दी।

हरमनप्रीत कौर को बेहतर प्रदर्शन की उम्मीद

हरमनप्रीत कौर ने कहा, ''अगर हमने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दमदार प्रदर्शन किया तो हमारी टीम का विश्‍वास बढ़ेगा और मेरा इसलिए उनके खिलाफ खेलने पर विशेष ध्‍यान है।'' उन्होनें यह भी कहा कि बांग्‍लादेश के खिलाफ टी20 इंटरनेशनल सीरीज खेलने से उनकी टीम वहां की परिस्थितियों को बेहतर ढंग से समझ सकी और इस बात का आगे लाभ मिलेगा। हरमनप्रीत ने उम्‍मीद जताई कि करीबी मुकाबलों में इस बार भारतीय टीम जीत दर्ज करने में कामयाब रहेगी। उन्‍होंने कहा, ''मेरे ख्‍याल से सभी आईसीसी इवेंट्स में हमने बेहतर प्रदर्शन किया है, एक बात मुख्य यह रही कि हमने करीबी मुकाबले गंवाए। इस बार उम्‍मीद है कि हम उन सभी करीबी मैचों को जीते और एक टीम के रूप में बेहतर प्रदर्शन करें।''

 

Advertisement
Next Article