India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बटलर के चोटिल होने के कारण ब्रूक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे श्रृंखला में संभालेंगे कमान

10:08 AM Sep 16, 2024 IST
Advertisement

Harry Brook become England ODI Captain : टी20 सीरीज के ड्रा होने के बाद इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच वनडे सीरीज की शुरुआत होने वाली है। पहला वनडे 19 सितम्बर को नाटिंघम में खेला जायेग। लेकिन इससे पहले ही इंग्लैंड की मुसीबत बढ़ गई है। दरअसल इंग्लैंड के कप्तान जोस बटलर चोट के चलते वनडे सीरीज से बाहर हो गए हैं।

HIGHLIGHTS

पिंडली की चोट के कारण जोस बटलर के टीम से बाहर होने के बाद हैरी ब्रूक ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला में पहली बार इंग्लैंड की कप्तानी करेंगे। इस साल जून के अंत में गुयाना में भारत के खिलाफ टी20 विश्व कप सेमीफाइनल में इंग्लैंड की हार के बाद से बटलर ने कोई प्रतिस्पर्धी मैच नहीं खेला है। इस चोट के कारण उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी20 अंतरराष्ट्रीय श्रृंखला के लिए भी टीम में नहीं चुना गया था। उन्हें ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ एकदिवसीय टीम में शामिल किया गया था लेकिन चोट से उबरने में विफल रहने के बाद वह टीम से बाहर हो गये है। पच्चीस साल के ब्रूक ने इंग्लैंड के लिए सिर्फ 15 वनडे मैच खेले है लेकिन टीम प्रबंधन उन्हें भविष्य के कप्तान के तौर पर देखता है।

बटलर की अगुवाई में जब वनडे टीम की घोषणा की गयी थी तब उन्हें उपकप्तान घोषित किया गया था। इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला का आगाज गुरुवार को ट्रेंट ब्रिज में होगा। ब्रुक के कप्तान बनने का मतलब यह भी है कि इंग्लैंड को मौजूदा सत्र में प्रत्येक अंतरराष्ट्रीय प्रारूप में एक नया कप्तान मिला है। ओली पोप ने चोटिल बेन स्टोक्स से की जगह श्रीलंका के खिलाफ तीन मैचों की श्रृंखला में टेस्ट टीम की कप्तानी की जबकि फिल साल्ट ने बटलर की गैरमौजूदगी में टी20 श्रृंखला में टीम का नेतृत्व किया।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article