India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

हश्मतुल्लाह शाहिदी की अफगानिस्तान टीम के लिए विराट चाहत

10:59 AM Sep 25, 2024 IST
Advertisement

Hashmatullah Shahidi wants virat kohli for Afghanistan team : अगर हम आपसे पूछें की वर्तमान समय में क्रिकेट का असली किंग कौन है या यूँ कहें कि सबसे बड़ा खिलाड़ी कौन है तो शायद जवाब हमे एक ही मिलेगा विराट कोहली , मौजूदा समय में कोहली एक ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्हे दुनिया की कोई भी छोटी बड़ी टीम अपनी टीम में रखना चाहती है....जरा सोचिये भारत के अलावा आप विराट को कौन सी टीम पसंद करेंगे...शायद हम तो किसी में भी नहीं हम तो यही चाहेंगे की विराट हमेशा भारत से खेलें। लेकिन बाकी टीमों का क्या,,, सपने तो वो भी देखते हैं वो भी तो चाहते हैं विराट कोहली जैसा कोई खिलाड़ी उनकी टीम में हो लेकिन समस्या तो यह है कि विराट जैसा दूसरा कोई है ही नहीं...

HIGHLIGHTS


हाल ही में जब अफगानिस्तान क्रिकेट टीम के कप्तान हश्मतुल्लाह शहीदी से यह पूछा गया कि किस विदेशी खिलाड़ी को आप अफगानिस्तान टीम में लाना चाहते ही तो उन्होंने विराट का नाम लिया।
विराट कोहली की गिनती दिग्गज बल्लेबाजों की लिस्ट में होती है और उन्होंने अभी तक के अपने करियर में अनगिनत रिकॉर्ड बना दिए हैं, जिनमें से कुछ का टूटना तो काफी मुश्किल है। कोहली जैसे बल्लेबाज को हर कोई अपनी टीम में रखना पसंद करेगा और कुछ ऐसी ही इच्छा हशमतुल्लाह शाहिदी ने भी जाहिर की है, जो अफगानिस्तान टीम के टेस्ट और वनडे कप्तान हैं। हशमतुल्लाह ने भारतीय बल्लेबाज की जमकर तारीफ की और कहा कि कोहली के शानदार प्रदर्शन की कहानी आंकड़े खुद बयां करते हैं।

विराट कोहली ने अपने प्रदर्शन से दुनिया भर में फैंस के साथ-साथ खिलाड़ियों को भी प्रभावित किया है। इसी वजह से विदेशी खिलाड़ी भी उनकी सराहना का मौका मिलने पर चूकते नहीं है। कोहली ने अपने 16 साल के करियर में टीम इंडिया को ढेर सारे मैच जिताये हैं और वनडे में सबसे ज्यादा शतक का रिकॉर्ड भी बना चुके हैं। उन्होंने पिछले साल खेले गए वर्ल्ड कप के दौरान सचिन तेंदुलकर को पीछे छोड़ा था।
शुभंकर मिश्रा के पॉडकास्ट पर हशमतुल्लाह शाहिदी ने कई अलग-अलग मुद्दों पर बात की। इस दौरान उनसे यह भी पूछा गया कि अगर भारतीय टीम से किसी खिलाड़ी अफगानिस्तान टीम में लाने का मौका मिलता तो किसे लाते। इसके जवाब में हशमतुल्लाह ने विराट कोहली का नाम लिया। उन्होंने कहा,
"कई हैं, लेकिन मैं विराट कोहली के साथ जाऊंगा। उनके आंकड़े, उनके प्रदर्शन को देखिए। उनके नाम वनडे में 50 शतक हैं, जो बड़ी उपलब्धि है। यह कहना बहुत आसान है, लेकिन बाहर जाकर पचास बार शतक मारना बहुत बड़ी बात है। उनके आंकड़े खुद गवाही देते हैं।"


कुछ साल से अफगानिस्तान टीम लगातार शानदार प्रदर्शन करते आ रही है और उन्होंने कई बड़ी टीमों को धूल चटाई। वहीं, हाल ही में यूएई में अफगानिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ तीन मैचों की वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की, जो इन दोनों टीम के बीच पहली द्विपक्षीय सीरीज भी थी। इस तरह अफगान टीम ने सन्देश दे दिया है कि उन्हें हल्के में ना लिया जाए और मौका मिलने पर वे बड़ी-बड़ी टीमों को भी हराने का माद्दा रखते हैं।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article