India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Heinrich Klaasen के तूफानी शतक में उड़ा ऑस्ट्रेलिया, सीरीज 2-2 से बराबर, 17 को निर्णायक मुकाबला

03:47 PM Sep 16, 2023 IST
Advertisement

जहां एक तरफ एशिया कप में उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है तो वहीं दूसरी तरफ साउथ अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जा रहे 5 वनडे मैचों की सीरीज में घमासान देखने को मिल रहा है। कल यानी शुक्रवार को चौथा मुकाबला खेला गया, जिसमें साउथ अफ्रीका ने ऑस्ट्रेलिया को 164 रन के बड़े मार्जिन से शिकस्त दे दी। वहीं इस जीत के हीरो रहे टीम के हरफनमौला खिलाड़ी हेनरिक क्लासेन, जिन्होंने तूफानी शतक लगाया और ऑस्ट्रेलिया को घुटने पर ला दिया।

सेंचुरियन के सुपरस्पोर्ट्स पार्क में खेले गए कल के मुकाबले में साउथ अफ्रीका ने मुकाबले को अपने नाम कर सीरीज 2-2 से बराबर कर लिया। साउथ अफ्रीका दौरे पर पहुंची ऑस्ट्रेलिया की टीम भी जबरदस्त फॉर्म में है और यही वजह है कि पहले 3 मैचों की टी20 सीरीज में मेहमानों ने मेजबानों को क्लीन स्वीप कर दिया और उसके बाद वनडे सीरीज के पहले दो मुकाबले भी जीत लिए। हालांकि मेजबानों की वापसी थोड़ी देर से हुई, मगर दुरुस्त हुई। तीसरे मुकाबले में एडेन मार्कराम का  बल्ला बोला तो वहीं कल के चौथे मुकाबले में क्लासेन का। क्लासेन ने कल मात्र 83 गेंदों पर 13 चौके और इतने की छक्के लगाकर 174 रन की ताबड़तोड़ पारी खेली। उनके अलावा मिलर भी नाबाद रहते हुए 45 गेंदों पर 82 रन। जबरदस्त बल्लेबाजी के चलते साउथ अफ्रीका ने पहले बल्लेबाजी करते हुए बना दिए 50 ओवर में अपने 5 विकेट खोकर 416 रन।

एडम जैम्पा कल काफी महंगे साबित हुए और उन्होंने अपने 10 ओवर में 113 रन लुटाए। 417 रन के लक्ष्य के आगे ऑस्ट्रेलिया की पारी शुरुआत से ही लड़खड़ाई हुई नजर आई। हालांकि एलेक्स कैरी 99 रन पर रबाडा का शिकार बने। उनके अलावा किसी भी बल्लेबाज का बल्ला नहीं बोला। और पूरी टीम माक्ष 252 रन पर सिमट गई। साउथ अफ्रीका की बल्लेबाजी के साथ-साथ गेंदबाजी भी जबरदस्त हुई। लुंगी एनगिडी ने अपने 8 ओवर में 4 विकेट चटकाए। इसके अलावा रबाडा 3 और फिर केशव महाराज और मार्को यानसेन को 1-1 विकेट हाथ लगे।

अब दोनों देश के बीच 17 सितंबर को सीरीज का पांचवा, आखिरी और निर्णायक मुकाबला खेला जाएगा। टी20 सीरीज गंवाने के बाद साउथ अफ्रीका किसी भी हाल में वनडे सीरीज नहीं गवाना चाहेगा। वहीं दोनों देश चाहेगी कि वो विश्व कप से पहले इस सीरीज को जीत कर अपना आत्मविश्वास बढ़ाए। ऑस्ट्रेलिया अपना यह दौरा पूरा करने के बाद विश्व कप से पहले भारत का भी दौरा करने वाला है, जहां तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जाएगी। वहीं अब कल दो बड़े मुकाबले खेले जाने हैं। पहला एशिया कप का खिताबी मुकाबला भारत और श्रीलंका के बीच तो वहीं दूसरा साउथ अफ्रीका बनाम ऑस्ट्रेलिया का निर्णायक मुकाबला।

Advertisement
Next Article