India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

इयान चैपल ने लगाई इस गेंदबाज को टीम इंडिया में लाने की गुहार

11:21 AM Sep 24, 2024 IST
Advertisement

Ian Chappell statement to bring this bowler to Team India test squad : भारतीय टीम को साल के आखिर में 5 टेस्ट मैच की बॉर्डर गावस्कर ट्रॉफी खेलने ऑस्ट्रेलिया दौरे पर जाना है। इस सीरीज का इंतजार भारत और ऑस्ट्रेलिया दोनों के फैंस से बेसब्री से कर रहे हैं। भारत की नज़र जहाँ लगातार तीसरी बार भारतीय तिरंगा फहराने पर होंगी वहीँ ऑस्ट्रेलिया इस बार हर हाल में अपने घर पर जीत दर्ज करना चाहेगा। इस सीरीज को लेकर इस साल की शुरुआत से ही दोनों देशों के पूर्व खिलाड़ियों के साथ साथ अन्य देशों के क्रिकेटर भी बयानबाजी पर उतर चुके हैं। कोई टीम इंडिया को फेवरेट बता रहा है तो कोई ऑस्ट्रेलिया को जीत का दावेदार बता रहा है। यहाँ तक की ऑस्ट्रेलिया की वर्तमान टीम के खिलाड़ी भी जुबानी जंग में उतर चुके हैं और सीरीज के लिए कड़ी तैयारी कर रहे हैं लेकिन भारत के वर्तमान खिलाड़ी इस समय बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में व्यस्त हैं और हर प्रकार जी जुबानी जंग से कोसो दूर हैं....

HIGHLIGHTS

टीम इंडिया की बांग्लादेश के साथ टेस्ट सीरीज अभी खत्म नहीं हुई है और इसी बीच ऑस्ट्रेलिया में होने वाले बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के चर्चे तेज हो गए हैं। भारतीय दृष्टिकोण से यह दौरा काफी अहम होने वाला है, क्योंकि WTC 2025 का फाइनल दांव पर है। नवंबर महीने में भारतीय क्रिकेट टीम का सामना कंगारुओं से होगा, जहां 5 टेस्ट मुकाबलों की सीरीज खेली जाएगी। अभी से ही सेलेक्टरों ने टीम इंडिया के चयन पर भी बात करनी शुरू कर दी है। ऐसे में किस खिलाड़ी को रखा जाए और किसे टीम से बाहर किया जाए, यह एक चुनौती होने वाली है। वहीं पूर्व ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर इयान चैपल ने भारतीय टीम में बाएं हाथ का गेंदबाज लाने की मांग की है।


हाल ही में बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने दलीप ट्रॉफी में जबरदस्त प्रदर्शन किया था। उन्होंने एक ही मैच में 9 विकेट चटकाए थे। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व कप्तान इयान चैपल ने बाएं हाथ के गेंदबाज पर विशेष जोर दिया है। भारतीय टेस्ट टीम में बॉलिंग को और मजबूती देने के लिए इस बाएं हाथ के तेज गेंदबाज को शामिल करने का जिक्र किया है। दलीप ट्रॉफी में अर्शदीप सिंह ने रेड बॉल से शानदार प्रदर्शन किया था। उन्होंने अपनी बोलिंग में इंडिया डी के खिलाफ दूसरी पारी में 40 रन 6 विकेट लिए थे, जिसके बदौलत टीम को जीत भी मिली। ऑस्ट्रेलियाई दिग्गज ने टखने की सर्जरी के चलते टीम इंडिया से बाहर चल तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी के बारे में जिक्र करते हुए भी लिखा कि इस ऑस्ट्रेलिया सीरीज के लिए मोहम्मद शमी फिट होते हैं, तो इससे अच्छा कुछ नहीं हो सकता है। लेकिन टीम में यदि एक जोरदार बाएं हाथ के तेज गेंदबाज हों, इससे भारतीय बोलिंग लाइनअप में और मजबूती बढ़ेगी। दलीप ट्रॉफी के पहले और दूसरे राउंड में खलील अहमद ने अच्छी गेंदबाजी की थी। लेकिन जब अर्शदीप को मौका मिला, तो उन्होंने उसे दोनों हाथों से कबूल किया और दोनों पारियों को मिलाकर उन्होंने 58 रन देकर 9 विकेट चटकाए। इस प्रदर्शन से ऐसा प्रतीत होता है कि सेलेक्टर्स का ध्यान ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले इस तेज गेंदबाज पर जरूर जा सकता है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article