India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ICC Awards : रोहित शर्मा को मिल सकता है ICC का अवार्ड, यह प्लेयर्स भी लिस्ट में है शामिल

08:50 AM Jul 05, 2024 IST
Advertisement

ICC Awards : आईसीसी ने भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा, तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और अफगानिस्तान के बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज को आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट किया है, रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम इंडिया आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप 2024 का ​​खिताब अपने नाम कर चुकी है। इसके बाद पूरी भारतीय टीम देश आ चुकी है, जहां उनका स्वागत समारोह जारी हैं। इस बीच आईसीसी ने जून महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ के नॉमिनेशन जारी कर दिए हैं। इसमें रोहित शर्मा का भी नाम शामिल है। खास बात ये है​ कि इस अवार्ड को पाने के लिए उनका मुकाबला अपने ही साथी जसप्रीत बुमराह के अलावा अफगानिस्तान के एक और खिलाड़ी से होगा। इस वक्त वोटिंग चल रही है, इसके बाद आईसीसी विजेता के नाम का ऐलान किया जाएगा ।

HIGHLIGHTS



रोहित शर्मा ने टी20 वर्ल्ड कप में खेली धमाकेदार पारियां

टी20 वर्ल्ड कप 2024 में रोहित शर्मा ने कमाल की बल्लेबाजी की है। आते ही विरोधी टीम के गेंदबाजों की धुनाई हिटमैन रोहित से बेहतर इस बार किसी ने भी नहीं की। रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम ने करीब 11 साल के इंतजार के बाद पहली बार ICC ट्रॉफी जीती है। साथ ही रोहित शर्मा टूर्नामेंट में दूसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाज रहे। उन्होंने 36.71 की औसत और 156.7 की शानदार स्ट्राइक रेट से 257 रन बनाए। रोहित ने भारत के आखिरी सुपर 8 मुकाबले में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 41 गेंदों पर 92 रनों की आक्रामक पारी खेली। इसके बाद सेमीफाइनल में इंग्लैंड के खिलाफ उन्होंने 39 गेंदों पर 57 रनों की बेहतरीन पारी खेली। फाइनल में उनका बल्ला इन दोनों मैचों की तरह नहीं चला, लेकिन इसके बाद भी उनकी शानदार कप्तानी का ही नतीजा थ कि टीम इंडिया एक और आईसीसी खिताब लंबे इंतजार के बाद अपने नाम करने में कामयाब रही।

जसप्रीत बुमराह ने हर मुकाबले में किया बेहतरीन प्रदर्शन

आईसीसी ने जसप्रीत बुमराह का नाम भी नॉमिनेशन में शामिल किया है। जो पूरे टूर्नामेंट घातक गेंदबाजी करते रहे। जब भी टीम इंडिया मुकाबले में कुछ पीछे नजर आती थी। कप्तान रोहित जसप्रीत बुमराह को गेंदबाजी के लिए बुलाते थे। बुमराह ने हर बार अच्छा प्रदर्शन किया। अपने आठ मैचों में जसप्रीत ने 8.26 की औसत और मात्र 4.17 की इकॉनमी से 15 विकेट चटकाए। उन्हें टी20 वर्ल्ड कप का सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी चुना गया और वे प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट बने।

रहमानुल्लाह गुरबाज का भी नाम शामिल

अफगानिस्तान के शानदार बल्लेबाजों में से एक रहमानुल्लाह गुरबाज का भी नाम इसमें शामिल है। अफगानिस्तान के सलामी बल्लेबाज रहमानुल्लाह गुरबाज ने टीम को पहली बार वर्ल्ड कप के सेमीफाइनल में पहुंचने में बड़ी मदद की। उन्होंने 281 रन बनाए, जो टूर्नामेंट में किसी भी बल्लेबाज की ओर से बनाए गए सबसे ज्यादा रन हैं। पहली बार किसी अफगान बल्लेबाज ने इस मुकाम को हासिल किया है। उन्होंने 35.12 की औसत और 124.33 की स्ट्राइक रेट से रन बनाए हैं।

 

Advertisement
Next Article