India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम को ICC ने किया परेशान, खिलाड़ियों को प्रैक्टिस में मिलता था ठंडा खाना

01:06 AM Jul 05, 2024 IST
Advertisement

भारतीय क्रिकेट टीम ने T20  विश्व कप 2024 जीतने के बाद अपने वतन लौट आई है । एक तरफ गुरुवार को दिल्ली से मुंबई तक भारतीय क्रिकेट टीम का जोरदार स्वागत हो रहा है। दिल्ली एयरपोर्ट, मुंबई एयरपोर्ट समेत समंदर के किनारे मरीन ड्राइव पर फैंस ने 'इंडिया-इंडिया' के नारे लगाए और टीम के हर प्लेयर की, मैच जिताने में उनकी भागीदारी की सराहना की। वहीं दूसरी तरफ टी20 वर्ल्‍ड कप में ICC (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) द्वारा टीम इंडिया के साथ की गई बदइंतजामी का मामला सामने आया है।

ICC की ओर से मिल रहा था ठंडा खाना
भारतीय क्रिकेट टीम ने जिस तरह से T20  विश्व कप 2024 के सारे मैच जीत कर वर्ल्ड चेम्पियन का खिताब अपने नाम किया, वो एक सफलता की अलग कहानी दर्शाती है। लेकिन असल में इसके पीछे जो जज्बा और संघर्ष लगा है। रिपोर्ट के मुताबिक टी-20 वर्ल्ड कप में भारतीय टीम को आईसीसी के खराब इंतजाम के चलते कई समस्‍याओं का सामना करना पड़ा है। दरअसल, टी20 वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया को प्रैक्टिस मैच में ठंडा खाना मिल रहा था, जिससे भारतीय प्‍लेयर्स खुश नहीं थे। खाने में रखा हुआ सलाद, ठंडा सैंडविच और ठंडा चिकन दिया जा रहा था। चैंपियन टीम इंडिया को ICC (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) की कई बदइंतजामी झेलनी पड़ी।

BCCI ने किए अपने खर्चे पर इंतजाम
खबर को मुताबिक जब ICC (इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल) द्वारा टीम इंडिया के साथ की जा रही बदइंतजामी का मामला बीसीसीआई के सामने आया तो खिलाड़ियों के लिए ताजा खाने की व्यवस्था उन्होंने अपने खर्चे पर की। ये हाल तब था, जब फैंस भारतीय टीम के लिए स्टेडियम आ रहे थे। रेवेन्‍यू का एक बड़ा हिस्‍सा टीम इंडिया ला रही थी। इसके बावजूद भारतीय टीम को अपने खाने का इंतजाम खुद के बजट से करना पड़ा था।

 ICC ने दिया था ये जवाब
भारत ने जब ठंडा खाना मिलने की शिकायत ICC से की, तब उनकी तरफ से कहा गया कि हमारे यही पैरामीटर्स हैं और हम सभी को इसी के अनुसार ही फूड प्रोवाइड करा रहे हैं। ICC की तरफ से ये उत्तर मिलने के बाद BCCI ने फैसला किया कि टीम के प्लेयर्स के लिए एक शेफ रखा जाए और उन्हें जो भी खाना हो, वह बनाएंगे। BCCI इसका खर्च वहन करेगी।

Advertisement
Next Article