India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ICC T20 World Cup 2024 : मेजबान USA के सामने आज पाकिस्तान की चुनौती

07:45 AM Jun 06, 2024 IST
Advertisement

वेस्टइंडीज और अमेरिका में T20 World Cup का क्रेज अपने चरम पर है। भारतीय टीम कल एक आसान जीत के साथ अपने अभियान की शुरुआत कर चुकी है तो वहीं आज मैदान पर पाकिस्तान की टीम भी नजर आने वाली है। पाकिस्तान के सामना आज सह मेजबान अमेरिका की टीम से होगा। ग्रुप A में यह पाकिस्तान का पहला मैच होगा, जबकि अमेरिका की टीम अपने पिछले मैच में कनाडा को हराकर आ रही है।

HIGHLIGHTS


इन दोनो टीमों के बीच अभी तक 1 भी टी20 अंतराष्ट्रीय मुकाबला खेला नही गया है और दोनो टीमों के बीच यह पहला मैच होगा। इस मैच में पाकिस्तान का पलड़ा भारी रहने की पूरी पूरी उम्मीद है और वह भारत से होने वाले मैच के लिए अच्छी तैयारी करना चाहेगा। दूसरी तरफ अमेरिका की टीम की नजरें एक बड़े उलटफेर पर होंगी और यह टीम टूर्नामेंट में अपनी दूसरी जीत दर्ज करने उतरेगी।

अगर बात करें पिच की तो यह पिच बल्लेबाजों के लिए अच्छी मानी जाती है लेकिन पावरप्ले में तेज गेंदबाजों का बोलबाला देखने को मिलता है। ऐसे में यहां पाकिस्तानी तेज गेंदबाज छा सकते हैं।
इस पिच पर कुल 13 मुकाबले खेले गए है 8 बार पहले बैटिंग करने वाली टीम जीती है तो 4 बार रन चेस करने वाली टीम ने बाजी मारी है। इसी पिच पर टूर्नामेंट के पहले मैच में अमेरिका ने 195 रन का पीछा कर लिया था। दोनो टीम के बीच अब तक कोई भी मुकाबला खेला नही गया है।

पाकिस्तान प्लेइंग 11 बाबर आजम (C), मोहम्मद रिज़वान (WK), सैम अयूब, फखर जमान, शादाब खान, आजम खान, इफ्तिखार अहमद,अबरार अहमद, शाहीन शाह अफरीदी, हैरिस रऊफ, नसीम शाह

आपको बता दें पाकिस्तान के ऑलराउंडर
ईमाद वसीम इस मैच को मिस कर सकते हैं क्योंकि उनको साइड स्ट्रेन का प्रोब्लम आया है। ऐसे में शादाब के साथ अबरार अहमद खेलते हुए बनाजार आ सकते हैं। जबकि पाकिस्तान अपने 4 प्रमुख तेज गेंदबाजों में से किसी एक को बाहर बैठा सकता है।

अब बात करते हैं अमेरिकन टीम की तो मोनाँक पटेल (C), स्टीवन टेलर, एंड्रीज गौस, आरोन जोन्स, कोरी एंडरसन,हरमीत सिंह,नीतीश कुमार, जसदीप सिंह, सौरभ नेत्रवालकर,अली खान, शेडली वैन शिकविक

इस मैच से पहले कप्तान मोनांक पटेल को फेवर हुआ था वैसे उनके खेलने की पूरी संभावना है।

अब बात कर लेते हैं फैंटसी 11 की मोहम्मद रिज़वान , एंड्रीज गौस, बाबर आजम, फखर जमान, आरोन जोन्स, कोरी एंडरसन, शादाब खान, स्टीवन टेलर, शाहीन शाह अफरीदी, हैरिस रऊफ, नसीम शाह

Advertisement
Next Article