India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ICC women's T20 World Cup 2024 :वर्ल्ड कप में आज होगी भारत के अभियान की शुरुआत

07:13 AM Oct 04, 2024 IST
Advertisement

ICC women's T20 World Cup 2024 में आज भारतीय टीम पहली बार एक्शन में नजर आने वाली है। आज दुबई में हरमनप्रीत कौर & कंपनी न्यूजीलैंड के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करने वाली है। दोनो टीम की नजर अपने अभियान की शुरुआत जीत के साथ करने पर रहेंगी।

HIGHLIGHTS

यह मैच दुबई इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जाएगा। अगर इस पिच की बात करें तो अभी तक इस मैदान पर 98 टी20 मुकाबले खेले जा चुके हैं। जिसमें 45 मैच में पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम की जीत हुई है जबकि 51 बार रन चेस करने वाली टीम ने बाजी मारी है। ऐसे में दोनो टीम टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला कर सकती हैं। मैच की शुरुआत में पिच तेज गेंदबाजों को थोड़ा मदद करेगी जबकि स्पिन गेंदबाजों को भी बीच के ओवर्स में हेल्प करेगी पर जैसे जैसे खेल आगे बढ़ता जाएगा बल्लेबाजों का बोलबाला देखने को मिल सकता है।

अगर दोनो टीम के बीच हेड टू हेड मुकाबलों की बात करें तो अभी तक यह दोनो टीम टी20 फॉर्मेट में 13 बार भिड़ चुके हैं। जिसमें भारतीय टीम सिर्फ 4 मैच जीत सकी है वहीं न्यूजीलैंड ने भारत को 9 बार हराया है। जबकि टी20 विश्व कप में यह दोनो टीम जरूर अभी तक 2-2 की बराबरी पर हैं।

अब जानते हैं दोनो टीम की संभावित प्लेइंग 11
भारतीय टीम के संभावित प्लेइंग 11 की बात करें तो इस टीम में सलामी बल्लेबाज के तौर पर शैफाली वर्मा और स्मृति मंधाना खेलते हुए नजर आएंगे। नंबर 3 पर खुद कप्तान हरमनप्रीत कौर उतर सकती हैं। उसके बाद नंबर 4 पर जेमिमा रोड्रिग्स, 5 पर यश्तिका भाटिया, 6 पर रिचा घोष, 7 पर दीप्ति शर्मा, 8 पर अरुंधती रेड्डी, 9 पर पूजा वस्त्रकार,10 पर श्रेयंका पाटिल , और आखिरी में रेणुका सिंह खेलते हुए नजर आ सकती हैं।

अब बात करते हैं न्यूजीलैंड टीम की तो सूजी बेट्स, अमेलिया कैर, सोफी डिवाइन, ब्रुक हैलिडे, मैडी ग्रीन, इसाबेला गेज, एडेन कार्सन, जैस कैर, ली ताहुहू, लेह कास्पर्क, हन्ना रोव, खेल सकती हैं।

अब जानते हैं हमारी आज की फैंटसी 11 की विकेटकीपर केटेगरी में हमने अपनी टीम में रखा है रिचा घोष को। बैटिंग केटेगरी में होंगी स्टार बैट्समैन स्मृति मंधाना, न्यूजीलैंड की सूजी बेट्स, भारतीय कप्तान हरमनप्रीत कौर और शैफाली वर्मा। ऑलराउंडर केटेगरी में होंगी दीप्ति शर्मा, अमेलिया कैर, सोफिया डीवाइन, और पूजा वस्त्राकर वहीं बॉलर केटेगरी में हमने लिया है रेणुका सिंह ठाकुर और ली ताहुहू
इस टीम की कैप्टेन होंगी स्मृति मंधना जबकि वाईस कैप्टेन होंगे रेणुका सिंह ठाकुर

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article