India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

बांग्लादेश नही करेगा अब ICC का प्रमुख टूर्नामेंट होस्ट, इस देश को मिली मेज़बानी

09:35 AM Aug 21, 2024 IST
Advertisement

ICC Women's T20 World Cup 2024: जून में यूएसए और वेस्टइंडीज में मेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 का सफल आयोजन हुआ, जिसे भारत ने दक्षिण अफ्रीका को फाइनल में हराकर जीता था। वहीं, अब अक्टूबर में विमेंस टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन होना है। इस टूर्नामेंट की मेजबानी बांग्लादेश के पास थी लेकिन काफी समय से वहां राजनीतिक तख्तापलट के कारण हालात सामान्य नहीं हैं। इसी वजह से अब आईसीसी ने टूर्नामेंट को शिफ्ट करने का फैसला लिया है और अब इसका आयोजन यूएई में होगा। यूएई के दो वेन्यू - शारजाह और दुबई में मैच खेले जाएंगे। विमेंस टी20 वर्ल्ड कप 2024 को 3 से 24 अक्टूबर के बीच खेला जाना है।

HIGHLIGHTS



बांग्लादेश के हाथ में थी मेजबानी

बता दें कि बांग्लादेश आंतरिक हिंसा से जूझ रहा है, जो छात्र अशांति और राजनीतिक उथल-पुथल से जुड़ा हुआ है। हसीना शेख के देश छोड़ने के बाद, एक नई सरकार के आने के बावजूद अशांति की खबरें सामने आ रही हैं। बोर्ड की मीटिंग के दौरान इस बात पर चिंता जताई गई कि इस तरह की हिंसा से प्रभावित देश में इस समय टूर्नामेंट का आयोजन करना उचित नहीं हो सकता है। इससे पहले भारत का नाम भी टूर्नामेंट की मेजबानी के संभावित देशों की लिस्ट में शामिल था लेकिन बीसीसीआई सचिव जय शाह ने हाल ही में बताया कि बोर्ड की महिला टी20 वर्ल्ड कप 2024 को होस्ट करने की दिलचस्पी नहीं है। इसी वजह से अब यूएई को मेजबानी मिल गई है।

ऑस्ट्रेलिया की कप्तान ने भी बांग्लादेश में खेलने से किया इंकार

हाल ही में ऑस्ट्रेलिया की कप्तान एलिसा हीली ने भी कहा था कि मौजूदा हालातों को देखते हुए बांग्लादेश में खेलना उचित नहीं होगा। हीली ने कहा कि मुझे इस समय वहां (बांग्लादेश) खेलना मुश्किल लगता है, और वहां जाना गलत काम हो सकता है। यह एक ऐसे देश से संसाधन छीन रहा है जो वास्तव में संघर्ष कर रहा है। उन्हें मदद की जरूरत है, वहां लोग मर रहे हैं। जाहिर तौर पर बांग्लादेश में इस समय क्रिकेट टूर्नामेंट आयोजित करने से ज्यादा बड़े कारक हैं। लेकिन यह काम आईसीसी का है कि वह टूर्नामेंट के आयोजन संबंधी फैसला ले।

Advertisement
Next Article