India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

ICC womens t20 world cup 2024 : आज से बजेगा विमेंस टी20 वर्ल्ड कप का बिगुल, कैप्टेन्स डे में आत्मविश्वास से भरी दिखी कप्तान

07:49 AM Oct 03, 2024 IST
Advertisement

ICC womens t20 world cup 2024 : आईसीसी महिला टी20 विश्व कप 2024 की आधिकारिक शुरुआत बुधवार को दुबई इंटरनेशनल स्टेडियम में कैप्टन्स डे के साथ हुई, जिसमें टूर्नामेंट के नौवें संस्करण की पूर्वसंध्या पर सभी 10 टीमों की कप्तान एक साथ मौजूद थीं।

     HIGHLIGHTS


इस साल, आईसीसी ने कप्तानों की तस्वीर के लिए एक अनूठा तरीका अपनाया और प्रत्येक कप्तान को दुबई फ़्रेम की आकर्षक पृष्ठभूमि के सामने टूर्नामेंट के लिए अपने उत्साह को व्यक्तिगत रूप से दिखाने के लिए आमंत्रित किया, जो यूएई के परिदृश्य का प्रतीक है। यह सेटिंग, जो अमीरात की प्रतिष्ठित आधुनिक वास्तुकला को उसकी रेगिस्तानी विरासत के साथ मिलाती है, इस संस्करण के विश्व कप की सांस्कृतिक विविधता को दर्शाती है।
यह तस्वीर दुबई की टीना पाटनी ने ली है, जो एक प्रसिद्ध लक्जरी फैशन, सौंदर्य और संपादकीय फोटोग्राफर हैं, जिन्हें मशहूर हस्तियों के साथ काम करने के लिए जाना जाता है और उन्होंने उद्योग में अपनी अनूठी शैली और विशेषज्ञता के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पहचान बनाई है।

कैप्टन्स डे के दौरान मेलानी जोन्स द्वारा आयोजित एक विशेष पैनल सत्र में सभी 10 कप्तानों ने हिस्सा लिया, जिसमें प्रशंसकों को कप्तानों के जीवन, रणनीतियों और आकांक्षाओं की झलक दिखाई गई।
खिताब की प्रबल दावेदार ऑस्ट्रेलिया की कप्तान एलिसा हीली ने कहा, “आज यहां मंच पर 10 टीमें बैठी हैं जो यहां होने की हकदार हैं और इस विश्व कप को जीतने का असली मौका रखती हैं। आप यहां खिताब बचाने नहीं आते हैं, विश्व कप का मतलब यह नहीं है, आप इसे जीतने के लिए आते हैं, इसलिए हम इसी दृष्टिकोण के साथ यहां आए हैं और मैं शुरू करने के लिए उत्साहित हूं।
“हमारा पूल काफी पेचीदा है। ट्रॉफी उठाने में सक्षम होने के लिए हमें इनमें से कई टीमों को पीछे छोड़ना होगा और यह एक ऐसी चुनौती है जिसके लिए हम उत्साहित हैं।”


भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा, मुझे लगता है कि यह कुछ ऐसा है जिसे हम हर दिन सीखते रहते हैं। क्योंकि जब आप जीतते हैं, तो कभी-कभी आपको लगता है, ठीक है, यह कुछ ऐसा है जो मैंने हासिल किया है। लेकिन साथ ही, अगले दिन जब आप जाते हैं, तो आप छोटी-छोटी गलतियां कर सकते हैं और मुझे लगता है कि यह खेल का हिस्सा है।''
हरमनप्रीत ने कहा,''मुझे लगता है कि सीखना एक ऐसी चीज है जो कभी नहीं रुकने वाली है, हर दिन सीखने का दिन है। हर दिन मैं जा रही हूं और हर मैच से सीख रहा हूं और अनुभव प्राप्त कर रही हूं। हाँ, मुझे लगता है कि मेरे आस-पास के लोग, वे मेरी मदद कर रहे हैं, वे हमारी टीम को उस स्तर पर ले जाने के लिए कड़ी मेहनत कर रहे हैं जहां हम पहुंचना चाहते हैं। मैं अपनी टीम की स्थिति से खुश हूं , जैसे कि हमारी टीम छोटी-छोटी चीज़ों को हासिल करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article