India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

CPL में अपनी टीम को चैंपियन बनाकर Imran Tahir ने  Ashwin को किया शुक्रिया, जाने इसके पीछे की वजह

05:07 PM Sep 26, 2023 IST
Advertisement

साउथ अफ्रीका के पूर्व हरफनमौला लेग स्पिनर गेंदबाज इमरान ताहिर इन दिनों कैरिबियन प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं। इस लीग टूर्नामेंट में इमरान ताहिर ने अपनी कप्तानी में गुयाना अमेजॉन वॉरियर्स को चैंपियन बना दिया। सबसे बड़ी बात यह रही कि गुयाना वारियर्स पहली बार चैंपियन बने हैं। वहीं इस जीत के बाद इमरान ताहिर काफी इमोशनल नजर आए। उन्होंने पोस्ट मैच प्रेजेंटेशन के दौरान भारत के स्पिनर आर. अश्विन को याद किया और उनको धन्यवाद दिया।

दरअसल 2023 से पहले गुयाना अमेजॉन वॉरियर्स 5 बार फाइनल में अपनी जगह तो बनाई थी, मगर हर बार उपविजेता रहकर संतोष करना पड़ा था। 2019 में आखिरी बार टीम फाइनल में पहुंची थी। 5 साल बाद इस टीम का सपना पूरा किया है इमरान ताहिर। हालांकि ऐसा किसी ने नहीं सोचा था कि 44 साल के इमरान ताहिर इतना बड़ा कारनामा कर सकते हैं। उन्होंने महेंद्र सिंह धोनी के रिकॉर्ड को भी तोड़ दिया। इमरान ताहिर किसी लीग टूर्नामेंट को जीताने वाले सबसे उम्रदराज खिलाड़ी बन गए हैं। धोनी ने यह कारनामा 41 वर्ष के रहते कर दिया था, मगर ताहिर ने 44 साल की उम्र में होकर अपनी टीम को चैंपियन बनाया।

 

वहीं इमरान ताहिर ने चैंपियन बनने के बाद सभी को धन्यवाद देते हुए अश्विन का भी शुक्रिया किया और कहा कि जिन्होंने भी मेरा समर्थन किया उन सभी लोगों को तहेदिल से मेरा धन्यवाद। खासकर रविचंद्रन अश्विन ने इस टूर्नामेंट से पहले मेरे ऊपर भरोसा जताया था और कहा कि मैं ये कर सकता हूं। इसके बाद उन्होंने कहा कि जब मुझे इस टूर्नामेंट की कप्तानी सौंपी गई, तो लोग मुझपर हंस रहे थे। ऐसी स्थिति में अश्विन ने मेरा हौसला बढ़ाया था, इसके लिए उन्हें तहेदिल से धन्यवाद।

ताहिर के इस बयान के बाद लोग उनकी खूब तारीफ कर रहे हैं। वहीं मुकाबले की बात करें तो इमरान ताहिर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और सामने खड़ी टीम ट्रिनबागो नाइट राइडर्स को बल्लेबाजी करने का पहले  मौका दिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए ट्रिनबागो नाइट राइडर्स ने 18.1 ओवर में सिर्फ 94 रन बनाए, जिसे गायना वारियर्स ने 9 विकेट शेष रहते जीत हासिल कर ली। वहीं गुयाना के खिलाड़ी ड्वेन प्रिटोरियस को प्लेयर ऑफ द मैच दिया गया, जो कि अपनी टीम के लिए 4 विकेट हासिल किए।

Advertisement
Next Article