India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs AUS : टीम इंडिया के ऑस्ट्रेलिया दौरे से पहले पैट कमिंस ने तैयार किया मास्टर प्लान

09:03 AM Aug 20, 2024 IST
Advertisement

IND vs AUS : भारतीय टीम 2 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में अपने असली मिशन पर जाने वाली है यानि ऑस्ट्रेलिया का दौरा. यह गौतम गंभीर और कप्तान रोहित शर्मा के लिए किसी परीक्षा से कम नहीं होगी. बॉर्डर गावस्कर सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस अभी से घातक खिलाड़ियों को तैायर करने में जुट चुके हैं. भारतीय टीम 2 महीने बाद टेस्ट क्रिकेट में अपने असली मिशन पर जाने वाली है यानि ऑस्ट्रेलिया का दौरा. यह गौतम गंभीर और कप्तान रोहित शर्मा के लिए किसी अग्नि परीक्षा से कम नहीं होगी. एक तरफ टीम इंडिया इस दौरे के लिए मास्टर प्लान तैयार करने में जुटी होगी. वहीं, दूसरी तरफ ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस बदला लेने के लिए घातक खिलाड़ियों को तैायर करने में जुट चुके हैं. उन्होंने अभी से इन प्लेयर्स के रोल की भविष्यवाणी कर दी है.

HIGHLIGHTS

पैट कमिंस ब्रेक पर

पिछले 10 साल से ऑस्ट्रेलिया के हाथ बॉर्डर गावस्कर सीरीज की ट्रॉफी हाथ नहीं लगी है. टीम इंडिया ने 2018-19 और 2020-21 ऑस्ट्रेलिया को घर में जाकर गहरे जख्म दिए. अब इसका बदला लेने के लिए कंगारू बेताब हैं. भारत से दो आईसीसी ट्रॉफी जीतने वाले पैट कमिंस टीम इंडिाया को कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार हैं. उन्होंने इस सीरीज से पहले तरोताजा होने के लिए 8 हफ्तों का ब्रेक ले लिया है. इस बीच उन्होंने अपने दो ऑलराउंडर्स को लेकर बड़ी भविष्यवाणी कर दी है.



सीरीज को लेकर यह बोले पैट कमिंस

कमिंस ने एक कार्यक्रम के दौरान कहा, 'टीम में ऑलराउंडर्स होने के अलग फायदे होते हैं. पिछले कुछ सालों में हम उनका अच्छे से प्रयोग नहीं कर पाए, जितना हमने सोचा था. लेकिन गर्मियों का सेशन अलग हो सकता है. हम ग्रीन और मार्श को गेंदबाजी में अधिक जिम्मेदारी दे सकते हैं.

गेंदबाजी में 6 ऑप्शन उपलभ्ध

पैट कमिंस ने आगे कहा, 'हमारे पास ग्रीन और मार्श को मिलाकर गेंदबाजी के 6 ऑप्शन हैं. यह अच्छी बात है लेकिन बैटिंग में टॉप-6 बैटर्स को बैटिंग के दम पर टीम में अपनी जगह बनानी होगी. हम वास्तव में सौभाग्यशाली हैं कि हमारे पास नाथन लायन जैसा गेंदबाज है.

Advertisement
Next Article