India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

Ind VS Ban Chennai Test : चेन्नई टेस्ट में भारत की शानदार जीत, रवि अश्विन का ख़ास रिकॉर्ड

11:51 AM Sep 22, 2024 IST
Advertisement

Ind VS Ban Chennai Test : आखिर बांग्लादेश का टीम इंडिया ने किया काम तमाम, चेन्नई टेस्ट में मिली भारत को शानदार जीत, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल के एक कदम और पास पहुंची टीम इंडिया
रविचंद्रन अश्विन के शानदार शतक और फिर शानदार छक्के के चलते भारत ने चेन्नई टेस्ट में बांग्लादेश को 281 रन से हरा दिया। भारत की तरफ से अश्विन के अलावा रवींद्र जडेजा, शुभमन गिल, ऋषभ पंत ने शानदार प्रदर्शन किया। भारत ने मैच के चौथे दिन लंच से पहले ही बांग्लादेश के बचे 6 विकेट झटककर मैच ख़त्म कर दिया।

HIGHLIGHTS

इस मैच में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर भारत को बल्लेबाजी का न्योता दिया। पहले दिन के शुरूआती 2 सेशन में बांग्लादेश ने भारत के सिर्फ 144 रन पर 6 विकेट झटककर भारत को परेशानी में खड़ा कर दिया। लेकिन वहां से अश्विन और जडेजा ने 199 रन की भागीदारी करते हुए मैच में टीम इंडिया की वापसी करा दी. रविंद्र जडेजा ने 86 रन बनाये जबकि अश्विन ने शानदार शतक ठोकते हुए 113 रन बनाये। इसके अलावा यशस्वी जायसवाल ने 56 रन बनाये। बांग्लादेश की तरफ से हसन महमूद ने सबसे ज्यादा 5 विकेट जबकि तस्कीन अहमद ने 3 विकेट हासिल किये थे.

भारत ने पहली पारी में 376 रन बनाये। इसके जवाब में बांग्लादेश की पहली पारी केवल 149 रन पर सिमट गयी. टीम का कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक ही नहीं पाया। भारत की ओर से जसप्रीत बुमराह ने सबसे ज्यादा 4 विकेट झटके। इस तरह भारत को पहली पारी में 227 रन की बड़ी बढ़त हासिल हुई. भारत ने बांग्लादेश को फॉलोऑन ना देते हुए बैटिंग करनी शुरू की. जहाँ शुभमन गिल और ऋषभ पंत के शतकों की मदद से भारत ने 4 विकेट के नुकसान पर 287 रन बनाकर पारी घोषित की. शुभमन गिल ने नाबाद 119 रन बनाये जबकि ऋषभ पंत 109 रन बनाकर आउट हुए. इस तरह भारत ने बांग्लादेश के सामने 515 रन का असंभव लक्ष्य रखा. पहाड़ जैसे लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी बांग्लादेश के लिए कप्तान नजमुल हुसैन शान्तो ने सर्वाधिक 82 रन बनाये लेकिन उनके अलावा अन्य कोई भी बल्लेबाज क्रीज पर टिक नहीं पाया। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन ने दूसरी पारी में ६ विकेट झटके जबकि रविंद्र जडेजा ने 3 विकेट लिए वहीँ 1 विकेट जसप्रीत बुमराह ने झटका। इस जीत के साथ भारत 2 मैच की टेस्ट सीरीज में 1-0 की अजेय बढ़त हासिल कर ली. भारत भले ही पहला टेस्ट जीत गया लेकिन पहले मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली के फैंस जरूर निराश हुए हैं क्योंकि यह दोनों ही मॉडर्न डे ग्रेट दोनों पारी में फ्लॉप साबित हुए. सीरीज का दूसरा टेस्ट मैच 27 सितम्बर से कानपूर के ग्रीन पार्क स्टेडियम में खेला जाएगा जहाँ भारत की नज़र इस सीरीज को 2-0 से जीतने पर होंगी वहीँ बांग्लादेश इस सीरीज में वापसी के इरादे से उतरेगा।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article