India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs BAN : दूसरे टी-20 मैच में भारत की शानदार जीत, बांग्लादेश को 86 रनों से दी मात

11:50 PM Oct 09, 2024 IST
Advertisement

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच दिल्ली के मैदान में टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला खेला गया था। भारतीय टीम ने इस मुकाबलें में 86 रनो की बड़ी जीत हासिल करते हुए इस सीरीज में 2-0 की अजय बढ़त हासिल कर ली है। भारतीय टीम ने इन दूसरे मुकाबलें में भी अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखा है और इसी कारण भारत को टी20 क्रिकेट में एक मजबूत टीम माना जाता है। बांग्लादेश के खिलाफ भारत ने एक और सीरीज अपने नाम कर ली है। इस सीरीज का तीसरा मुकाबला अब औपचारिक मुकाबला बन जाएगा।

Highlights

बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले की गेंदबाजी

इस मुकाबले में बांग्लादेश ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया, जिसके बाद भारत ने 9 विकेट के नुकसान पर 221 रन बनाए। नीतीश रेड्डी ने 34 गेंदों में 75 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली और गेंदबाजी में 2 विकेट अपने नाम किए। जिसके चलते उन्हें इस मैच में प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। वरुण चक्रवर्ती ने भी 2 विकेट चटकाए। बांग्लादेश की तरफ से महमूदुल्लाह ने सबसे ज्यादा रन बनाए, लेकिन टीम 20 ओवरों में सिर्फ 135 रन ही बना पाई। तीसरा और आखिरी टी-20 मैच 12 अक्टूबर को हैदराबाद में खेला जाएगा।

हार्दिक ने खेली आक्रामक पारी

हार्दिक पंड्या ने ग्वालियर की तूफानी पारी का क्रम दिल्ली में भी जारी रखा। हार्दिक ने 19वें ओवर में चौका लगाकर भारत को 200 रन तक पहुंचाया। रियान पराग ने इसी ओवर में तंजिम पर लगातार दो छक्के लगाए। अगली गेंद पर वह छह गेंद में 15 रन बनाकर आउट हो गए। 20वें ओवर में रिशाद ने 19 गेंद में दो चौकों, दो छक्कों से 32 रन बनाने वाले हार्दिक को बाउंड्री पर कैच कराया। रिशाद ने इस ओवर में वरुण चक्रवर्ती (0) और अर्शदीप (6) को भी आउट किया।

दोनों टीमों की प्लेइंग-11

भारतः संजू सैमसन (विकेटकीपर), अभिषेक शर्मा, सूर्यकुमार यादव (कप्तान), नीतीश रेड्डी, हार्दिक पांड्या, रियान पराग, रिंकू सिंह, वाशिंगटन सुंदर, वरुण चक्रवर्ती, अर्शदीप सिंह, मयंक यादव।

बांग्लादेशः परवेज हुसैन इमोन, लिटन दास (विकेटकीपर), नजमुल हुसैन शांतो (कप्तान), तौहीद ह्रदोय, महमूदुल्लाह, जाकिर अली, मेहदी हसन मिराज, रिशाद हुसैन, तस्कीन अहमद, तंजिम हसन साकिब, मुस्तफिजुर रहमान।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं

Advertisement
Next Article