India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND VS BAN: पहले T20 मैच में भारत को मिली जीत, बांग्लादेश को 7 विकेट से रौंदा, हार्दिक ने की ताबड़तोड़ बल्लेबाजी

12:06 AM Oct 07, 2024 IST
Advertisement

IND VS BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 सीरीज का पहला मैच ग्वालियर के न्यू माधवराज सिंधिया स्टेडियम में खेला गया। इस मुकाबले में भारत ने बांग्लादेश को 7 विकेट से जीत लिया है। इस मैच में टीम इंडिया को 128 रनों का टारगेट मिला था। जिसे टीम इंडिया ने 3 विकेट के नुकसान के साथ 11.5 ओवर में जीत लिया। इसी के साथ टीम इंडिया ने सर्वाधिक गेंद शेष रहते हुए जीत का रिकॉर्ड तोड़ दिया है। अब अगला मैच 9 अक्टूबर को नई दिल्ली में होगा।

Highlight

भारत बांग्लादेश को हराकर तीन मैचों के सीरीज में 1-0 की बढ़त बनाने में सफल रहा। भारत ने 19.5 ओवर में 127 रन पर बांग्लादेश को ऑल आउट कर दिया था। इंडियन टीम के सामने 128 रनों का टारगेट था। मैच के दौरान हार्दिक पंड्या और सूर्यकुमार यादव ने कमाल की बल्लेबाजी की। इस मैच में हार्दिक पंड्या ने टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाते हुए 16 गेंदों पर नाबाद 39 रनों की शानदार पारी खेली। वहीं, संजू सैमसन ने भी 29 रन बनाए। सूर्यकुमार यादव ने भी 29 रनों का योगदान दिया। इनके अलावा अभिषेक शर्मा और नीतीश कुमार रेड्डी ने 16-16 रन बनाए। बांग्लादेश के लिए मेहदी हसन मिराज ने सबसे ज्यादा नाबाद 35 रन बनाए।

अर्शदीप-वरुण ने झटके 3-3 विकेट

भारत के लिए अर्शदीप सिंह ने घातक गेंदबाजी की। उन्होंने 14 रन देकर 3 विकेट लिए. वरुण ने 31 रन देकर 3 विकेट लिए। मयंक यादव, हार्दिक पांड्या और वाशिंगटन सुंदर को 1-1 विकेट लिया। मयंक का यह डेब्यू टी20 इंटरनेशनल मैच रहा। उन्होंने 4 ओवरों में 21 रन देकर 1 विकेट लिया और एक मेडन ओवर भी निकाला।

 

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article