India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs BAN Kanpur Test : भारत ने किया बांग्लादेश का सूपड़ा साफ़, सिर्फ 2 दिन में दूसरे टेस्ट समाप्त

02:09 PM Oct 01, 2024 IST
Advertisement

IND vs BAN Kanpur Test : भारत ने कानपुर टेस्ट के पांचवे दिन बांग्लादेश को 7 विकेट से हराते हुए टेस्ट सीरीज को 2-0 से जीत लिया है। इस तरह भारत ने बांग्लादेश के खिलाफ कभी ना हारनी का रिकॉर्ड भी बरकरार रखा।

HIGHLIGHTS

मैच के पांचवे दिन सुबह बांग्लादेश की टीम 2 विकेट के नुकसान पर 26 रन से आगे खेलना शुरू किया। केवल 36 के टीम योग पर पहली पारी के शतकवीर मोमिनुल हक 2 रन बनाकर रविचंद्रन अश्विन का तीसरा शिकार बने। इसके बाद कप्तान नजमुल हुसैन शांतो और शादमान इस्लाम ने 54 रन जोड़कर बांग्लादेश की पारी की हार को टाला लेकिन इसके बाद रवीन्द्र जडेजा और आकाश दीप के आगे बांग्लादेशी पारी ताश के पत्तों की तरह बिखारनी शुरु हो गई। शादमान इस्लाम ने दूसरी पारी में जरूर अर्धशतक ठोका। कप्तान शांतो ने 19 रन बनाए। वहीं पूर्व कप्तान मुशफिकुर रहीम ने अंत में अकेले लड़ाई लड़ते हुए 37 रन बनाए।

बांग्लादेश की पूरी पारी सिर्फ 146 रन पर सिमट गई। भारत की तरफ से रविचंद्रन अश्विन, जसप्रीत बुमराह और रवीन्द्र जडेजा ने 3-3 विकेट झटके जबकि आकाशदीप सिंह को 1 विकेट मिला। इस तरह भारत को 95 रन का लक्ष्य का मिला। इसके जवाब में भारत की शुरुआत खराब रही कप्तान रोहित शर्मा एक बार फिर बड़े शॉट के चक्कर में अपना विकेट मेहिदी हसन मिराज को अपना विकेट खो बैठे। लेकिन युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल ने एक बार फिर दिखाया कि क्यों उन्हें भारतीय क्रिकेट का भविष्य माना जा रहा है। जायसवाल ने शानदार अर्धशतक ठोकते हुए 51 रन बनाए। वो अंत में मैच जीताने के चक्कर में तैजुल को अपना विकेट डे बैठे। जबकि शुभमन गिल (6) दूसरी पारी में फ्लॉप साबित हुए।

कानपुर के फैंस को एक बार विराट कोहली को देखने का मौका मिला जिन्होंने नाबाद 29* रन बनाते हुए टीम को जीत दिला दी। बांग्लादेश की तरफ से मेहदी हसन मिराज ने 2 जबकि तैजुल इस्लाम ने 1 विकेट हासिल किया। भारत अब 6 अक्टूबर से बांग्लादेश के खिलाफ ही 3 टी20 मैच की सीरीज खेलने उतरेगा। जबकि 16 तारीख से भारत अपनी सरजमीं पर ही न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन टेस्ट मैच की सीरीज खेलने उतरेगा। भारतीय टीम 74.24 के साथ वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप में पहली पोजीशन पर बना हुआ है।

देश और दुनिया की तमाम खबरों के लिए हमारा YouTube Channel ‘PUNJAB KESARI’ को अभी subscribe करें। आप हमें FACEBOOK, INSTAGRAM और TWITTER पर भी फॉलो कर सकते हैं।

Advertisement
Next Article