India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ नही होगी Mohammed Shami की वापसी

09:43 AM Aug 17, 2024 IST
Advertisement

IND vs BAN : भारतीय क्रिकेट इतिहास में एक से बढ़कर एक तेज़ गेंदबाज आए हैं। भले ही इतिहास में हम हमारे स्पिन गेंदबाजी के लिए जाने जाते थे। लेकिन पिछले कुछ दशकों में दुनिया ने भारत की तेज गेंदबाजी का लोहा माना है। कपिल देव, जवागल श्रीनाथ, ज़हीर खान, भुवनेश्वर कुमार, इशांत शर्मा, जसप्रीत बुमराह, मोहम्मद सिराज अर्शदीप सिंह जैसे एक से बढ़कर एक गेंदबाज भारतीय टीम को में अपना नाम बना चुके हैं। आज इन्हे दुनिया जानती है। जब भी भारत के सबसे बड़े गेंदबाजों को बात होगी उसमें एक नाम ना आए शायद हो ही नही सकता और वो नाम है मोहम्मद शमी।

HIGHLIGHTS



2023 वर्ल्ड कप में शमी हुए चोटिल

शमी मैदान पर क्या कर सकते हैं इसका सबसे बड़ा नमूना हमने वनडे वर्ल्ड कप 2023 में बहुत अच्छे से देखा है। शमी ने विश्व कप में सारे रिकॉर्ड तोड़ते हुए कुल 24 विकेट झटके थे। उनके आंकड़े ऐसे थे कि जसप्रीत बुमराह और मोहम्मद सिराज भी उनके आगे फीके लगने लगे थे। लेकिन विश्व कप के बाद शमी चोटिल हो गए और तब से वह रिकवरी में ही लगे हुए हैं। वह पहले इंग्लैंड में अपनी सर्जरी कराने गए। उसके बाद उन्होंने बैसाखी के सहारे चलना शुरू किया।अब धीरे धीरे शमी ठीक हो रहे हैं। शमी अक्सर सोशल मीडिया पर अपनी फोटो और वीडियो डालते रहते हैं जिस पर फैंस को भी उनका हाल चाल मिल जाता है। हाल ही में शमी एक दो पॉडकास्ट में भी नजर आए थे जहां उन्होंने टीम से जुड़े कई राज खोले। फैंस जल्द से जल्द शमी को एक बार फिर टीम इंडिया की जर्सी में देखना चाहते हैं। हाल ही में माना जा रहा था कि शमी बांग्लादेश के खिलाफ वापसी करने में सफल होंगे। लेकिन अब मीडिया रिपोर्ट्स की माने तो बांग्लादेश के खिलाफ भी शमी का खेलना अभी पक्का नहीं है। आने वाले समय में भारत को आस्ट्रेलिया का दौरा करना है और वहां शमी बहुत कारगर साबित हो सकते हैं। इसके अलावा अगले साल भारत को आइसीसी चैंपियंस ट्रॉफी और संभवत आइसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल भी खेलना है जिसमें शमी का खेलना बहुत जरूरी माना जा रहा है। ऐसे में बीसीसीआई उनको लेकर किसी भी प्रकार का कोई रिस्क नहीं लेना चाहेगा।

ईस्ट बंगाल क्लब की और से नज़र आएंगे शमी

शमी ने इस महीने की शुरुआत में ईस्ट बंगाल क्लब द्वारा सम्मान समारोह के दौरान कहा था कि यह कहना मुश्किल है कि मैं कब वापस आऊंगा। मैं पूरी कोशिश कर रहा हूं, लेकिन इससे पहले कि मैं फिर से भारत की जर्सी पहनूं, उम्मीद है कि आप मुझे बंगाल की जर्सी में देखेंगे। मैं बंगाल के लिए दो-तीन मैच खेलने आऊंगा और इसके लिए पूरी तरह से तैयार होकर आऊंगा। मोहम्मद शमी को लेकर उम्मीद थी कि शायद उनका चयन दलीप ट्रॉफी के लिए भी हो लेकिन ऐसा नहीं हुआ और चयनकर्तओं के द्वारा घोषित किए गए स्क्वाड में उनका नाम नहीं था। शमी को लेकर माना जा रहा था कि 19 सितम्बर से बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में उनकी वापसी देखने को मिलेगी। कुछ ऐसा ही मुख्य चयनकर्ता अजीत अगरकर का भी मानना था, जिन्होंने श्रीलंका दौरे के लिए टीम इंडिया के रवाना होने से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा था कि 19 सितंबर को पहला टेस्ट है और हमेशा यही लक्ष्य था। मुझे नहीं पता कि यह रिकवरी के लिए उनकी टाइमलाइन है या नहीं, एनसीए में लोगों से इसके बारे में पूछना होगा। अब देखना होगा कि शमी की वापसी कब तक होती है।

Advertisement
Next Article