India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में रोहित शर्मा बना सकते है यह बड़ा रिकॉर्ड

10:31 AM Aug 18, 2024 IST
Advertisement

IND vs BAN : भारत और बांग्लादेश के बीच सितंबर में दो टेस्ट मैचों की सीरीज खेली जाएगी,  दोनों टीमों के बीच पहला मुकाबला 19 सितंबर से शुरू होगा। ये दोनों टेस्ट मैच वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप की साइकल का हिस्सा हैं। टेस्ट सीरीज में भारतीय टीम के स्टार बल्लेबाज रोहित शर्मा खास मामले में जो रूट को पीछे कर सकते हैं। रोहित पिछले कुछ समय से अच्छी लय में चल रहे हैं और क्रीज पर आते ही विस्फोटक बैटिंग करते हैं। वह रन गति को तेज रखते हैं।

HIGHLIGHTS

टेस्ट सीरीज में बनाने होंगे 209 रन

रोहित शर्मा ने इंटरनेशनल क्रिकेट के 483 मैचों में 19234 रन बनाए हैं। अगर वह बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में 209 रन बना लेते हैं, तो वह इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में जो रूट को पीछे कर देंगे। रूट ने अभी तक इंटरनेशनल क्रिकेट में कुल 19442 रन बनाए हैं।



राहुल द्रविड़ को भी पीछे करने का चांस

इंटरनेशनल क्रिकेट में रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ दोनों ने ही 48-48 शतक लगाए हैं। बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में एक शतक लगाते ही वह राहुल द्रविड़ से आगे निकल जाएंगे। रोहित भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में चौथे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले प्लेयर हैं। भारत के लिए उनसे ज्यादा रन सचिन तेंदुलकर, विराट कोहली और राहुल द्रविड़ ने बनाए हैं।

भारत के लिए इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा शतक जड़ने वाले बल्लेबाज

सचिन तेंदुलकर- 100 शतक, विराट कोहली- 80 शतक, रोहित शर्मा- 48 शतक, राहुल द्रविड़- 48 शतक, वीरेंद्र सहवाग- 38 शतक, सौरव गांगुली- 38 शतक। भारत बनाम बांग्लादेश के बीच टेस्ट सीरीज का शेड्यूल, पहला टेस्ट मैच - 19 सितंबर से 23 सितंबर, सुबह 9.30 बजे, चेन्नई, दूसरा टेस्ट मैच - 27 सितंबर से 1 अक्टूबर, सुबह 9.30 बजे, कानपुर
Advertisement
Next Article