India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट सीरीज में श्रेयस अय्यर आएंगे नज़र

08:46 AM Aug 14, 2024 IST
Advertisement

IND vs BAN : बांग्‍लादेश क्रिकेट टीम जल्‍द ही भारत का दौरा करेगी। इस दौरान दोनों टीमों के बीच 2 टेस्‍ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली जाएगी। टेस्‍ट सीरीज की शुरुआत 19 सितंबर से होगी। ऐसे में सभी प्‍लेयर्स ने अपनी-अपनी तैयारी शुरू कर दी है। श्रेयस अय्यर ने भी टेस्‍ट सीरीज की लिए कमर कस ली है। वह जल्‍द शुरू होने वाले बुची बाबू टूर्नामेंट में खेलते हुए नजर आएंगे। मुंबई क्रिकेट एसोसिएशन (MCA) ने मंगलवार को इसकी पुष्टि की। वह जम्‍मू-कश्मीर के खिलाफ मुकाबले के लिए मैदान पर उतरेंगे। यह मैच 27 अगस्त को कोयंबटूर में शुरू होगा।

HIGHLIGHTS

कोयंबटूर में खेला जाएगा मुकाबला

MCA ने एक प्रेस कॉन्‍फ्रेंस में कहा, 'तमिलनाडु क्रिकेट एसोसिएशन द्वारा आयोजित बुची बाबू इनविटेशनल टूर्नामेंट में श्रेयस अय्यर मुंबई टीम के लिए खेलेंगे। वह 27 अगस्त 2024 को कोयंबटूर में खेले जाने वाले मुंबई बनाम जम्मू और कश्मीर मैच में खेलते नजर आएंगे।'

इंग्‍लैंड के खिलाफ रहा था खराब प्रदर्शन

इस साल की शुरुआत में श्रेयस इंग्लैंड के खिलाफ 5 मैचों की टेस्ट सीरीज के आखिरी तीन टेस्ट से बाहर हो गए थे। इसके बाद वह रणजी ट्रॉफी में मुंबई के लिए खेले थे। पहले दो टेस्ट में उन्‍होंने 35, 13, 27 और 29 रन बनाए थे। लगातार खराब प्रदर्शन के चलते श्रेयस को बाहर कर दिया गया था। इतना ही नहीं उन्‍हें बीसीसीआई के सेंट्रल कॉन्‍ट्रैक्‍ट में भी जगह नहीं मिली थी। अब श्रेयस अय्यर के पास बुची बाबू टूर्नामेंट में अच्‍छा प्रदर्शन कर अपने आप को साबित करने का मौका है।



श्रेयस अय्यर के टेस्‍ट करियर पर एक नजर

श्रेयस अय्यर ने 25 नवंबर 2021 को न्‍यूजीलैंड के खिलाफ कानपुर के ग्रीन पार्क में टेस्‍ट डेब्‍यू किया था। वह अपने डेब्‍यू टेस्‍ट में ही प्‍लेयर ऑफ द मैच चुने गए थे। उन्‍होंने पहली पारी में 105 और दूसरी पारी में 65 रन बनाए थे। श्रेयस अय्यर ने अपने करियर में अब तक 14 टेस्‍ट मैच खेले हैं। इस दौरान 24 पारियों में उन्‍होंने 811 रन बनाए हैं। टेस्‍ट में श्रेयस की औसत 36.86 की और स्‍ट्राइक रेट 63.01 की है। इस प्रारूप में उन्‍होंने 5 अर्धशतक और 1 शतक लगाया है।

भारत-बांग्‍लादेश टेस्‍ट सीरीज का शेड्यूल

पहला टेस्‍ट: 19 से 23 सितंबर- एमए चिदंबरम स्‍टेडियम, चेन्‍नई, दूसरा टेस्‍ट: 27 सितंबर से 1 अक्‍टूबर- ग्रीन पार्क, कानपुर

Advertisement
Next Article