India WorldDelhi NCR Uttar PradeshHaryanaRajasthanPunjabJammu & Kashmir Bihar Other States
Sports | Other GamesCricket
Horoscope Bollywood Kesari Social World CupGadgetsHealth & Lifestyle
Advertisement

IND vs BAN : बांग्लादेश के खिलाफ पहली बार टेस्ट मैच खेल सकते हैं यह 5 भारतीय खिलाड़ी

11:22 AM Sep 10, 2024 IST
Advertisement

IND vs BAN: भारत और बांग्लादेश के बीच दो मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला 19 सितंबर से खेला जाएगा। इस सीरीज के पहले मुकाबले के लिए टीम इंडिया के स्क्वाड का ऐलान कर दिया गया है। इस बार खिलाड़ियों का चयन उनके हालिया फॉर्म के आधार पर लिया गया है। सीरीज के पहले मुकाबले के दौरान पांच खिलाड़ी ऐसे होने जा रहे हैं जो पहली बार बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच खेलते हुए नजर आ सकते हैं। इन पांच खिलाड़ियों में एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो अपना इंटरनेशनल डेब्यू कर सकता है। ऐसे में आइए हम आपको उन सभी पांच खिलाड़ियों के बारे में पूरी जानकारी देते हैं।

HIGHLIGHTS



ये पांच खिलाड़ी पहली बार करेंगे बांग्लादेश का सामना

बांग्लादेश के खिलाफ खेली जाने वाली घरेलू टेस्ट सीरीज के दौरान भारतीय टीम में पांच खिलाड़ी ऐसे हैं जो पहली बार टेस्ट में बांग्लादेश की टीम का सामना कर सकते हैं। उन खिलाड़ियों में एक खिलाड़ी ऐसा भी है जो बांग्लादेश के खिलाफ अपना टेस्ट डेब्यू कर सकता है। बात करें सभी पांच खिलाड़ियों के बारे में तो उसमें पहला नाम यशस्वी जयसवाल का है। इसके अलावा सरफराज खान, ध्रुव जुरेल, आकाश दीप और यश दयाल भी इस लिस्ट का हिस्सा हैं। यश दयाल अगर खेलने के लिए मैच में उतरते हैं तो यह उनका इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू होगा।

एक को मौका मिलना तय

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया की प्लेइंग 11 में इन पांच खिलाड़ियों में से एक का होना लगभग तय है। यह खिलाड़ी कोई और नहीं बल्कि यशस्वी जायसवाल हैं। यशस्वी जायसवाल रोहित शर्मा के साथ ओपन करेंगे। दरअसल अन्य चार खिलाड़ियों के लिए प्लेइंग 11 में मौका बना पाना थोड़ा मुश्किल होगा। टीम में इस बार कई सीनियर खिलाड़ी मौजूद हैं। ऋषभ पंत, केएल राहुल जैसे खिलाड़ियों की टीम इंडिया वापसी हुई है। अब यह देखना दिलचस्प होगा कि टीम इंडिया के कप्तान रोहित शर्मा किन खिलाड़ियों को प्लेइंग 11 में मौका देते हैं।

बांग्लादेश के खिलाफ टीम इंडिया का स्क्वाड

रोहित शर्मा (कप्तान), यशस्वी जायसवाल, शुभमन गिल, विराट कोहली, केएल राहुल, सरफराज खान, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), ध्रुव जुरेल (विकेटकीपर), रविचंद्रन अश्विन, रवींद्र जड़ेजा, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, आकाश दीप, जसप्रीत बुमराह, यश दयाल।

Advertisement
Next Article